scriptचंबल में गिरा 33 केवी डबल सर्किट विद्युत पोल, भगवान भरोसे विद्युत आपूर्ति | electricity poll damaged in flood in chambal | Patrika News

चंबल में गिरा 33 केवी डबल सर्किट विद्युत पोल, भगवान भरोसे विद्युत आपूर्ति

locationकोटाPublished: Sep 16, 2019 03:29:55 am

Submitted by:

Rajesh Tripathi

नयापुरा व आसपास के क्षेत्र में होती है विद्युत् सप्लाई
 

चंबल में गिरा 33 केवी डबल सर्किट विद्युत पोल, भगवान भरोसे विद्युत आपूर्ति

चंबल में गिरा 33 केवी डबल सर्किट विद्युत पोल, भगवान भरोसे विद्युत आपूर्ति

चंबल की बाढ़ ने बिजली तंत्र को भी खासा नुकसान पहुंचाया है। कई जगह खंभे, ट्रांसफार्मर, पिलर बॉक्स पानी में डूबे हैं। रविवार सुबह चंबल के तेज बहाव में बापू कॉलोनी के पास स्थापित 33 केवी लाइन का डबल सर्किट पोल चंबल में गिर गया।33 केवी इन लाइनों को एहतियात के तौर पर पहले से ही बंद कर दिया गया था। केईडीएल के सीओओ मुकेश गर्ग ने बताया कि इस पोल से 33 केवी की दो लाइनें को चंबल के आरपार जाती हैं। इसमें एक लाइन सकतपुरा 33 केवी जीएसएस से व दूसरी 33 केवी गोपाल मिल जीएसएस से आती है। चंबल में आए भारी उफान के कारण कुन्हाड़ी की तरफ वाला डबल सर्किट पोल नदी में गिर गया और तार टूट गए। इनसे नयापुरा व आसपास के क्षेत्रों में बिजली सप्लाई होती है।
केईडीएल ने नयापुरा व आसपास के क्षेत्रों में बिजली सप्लाई की वैकल्पिक व्यवस्था की है। गर्ग ने बताया कि यह व्यवस्था क्षतिग्रस्त लाइन को दुरुस्त होने तक रहेगी।
LIVE UPDATE : बाढ़ के हालातों से पसीजा दिल, आज काम परलौटेंगे ठेका श्रमिक

मुख्यमंत्री गहलोत और धारीवाल आज बाढ़ प्रभावित
क्षेत्र का हवाई दौरा करेंगे

कोटा. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, नगरीय विकास एवं स्वायत्त शासन मंत्री शांति धारीवाल तथा आपदा राहत प्रबंधन मंत्री मास्टर भंवरलाल शर्मा सोमवार सुबह हाड़ौती के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का हवाई सर्वेक्षण करेंगे। धारीवाल ने बताया कि सुबह 8.30 बजे जयपुर से हैलीकॉफ्टर से रवाना होंगे। इससे पहले बूंदी जिले के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का हवाई सर्वे करेंगे। इसके बाद कोटा शहर और जिले के प्रभावित क्षेत्र का तथा फिर झालावाड़ जिले का दौरा करेंगे। धारीवाल ने कहा कि बाढ़ के हालातों पर वे पिछले तीन दिन से लगातार निगराह रखे हुए हैं। आपदा प्रबंधन के जिला कलक्टर को आवश्यक दिशा निर्देश दिए जा चुके हैं। :ष्शश्च4ह्म्द्बद्दद्धह्ल:न्होंने बताया कि बाढ़ का पानी :ष्शश्च4ह्म्द्बद्दद्धह्ल:तरने के बाद जयपुर से आपदा प्रबंधन की टीम को कोटा भेजा जाएगा और नुकसान का सर्वे करेगी। इसके बाद विशेष बजट पैकेज दिया जाएगा। हाड़ौती विकास मोर्चा के संभागीय अध्यक्ष राजेन्द्र सांखला ने बाढ़ प्रभावित क्षेत्र का दौराकर स्वायत्त शासन मंत्री को रिपोर्ट दी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो