scriptकोटा में 140 करोड़ की लागत से बनेगा एलीवेटेट रोड | Elevate road will be built in Kota at a cost of 140 crores | Patrika News

कोटा में 140 करोड़ की लागत से बनेगा एलीवेटेट रोड

locationकोटाPublished: Feb 25, 2021 08:30:45 am

Submitted by:

Jaggo Singh Dhaker

नगर विकास न्यास ने बारां रोड-देवली अरब तिराहे पर यातायात दबाव नियंत्रित करने के लिए बनाई थी योजना, अब बजट में मिली मंजूरी। जल्द डीपीआर बनाने का कार्य शुरू किया जाएगा। मई माह से कार्य शुरू होने की संभावना।
 

Elevated road : यहां एलिवेटेड रोड निर्माण में नहीं हो रही नियमों की पालना

Elevated road : यहां एलिवेटेड रोड निर्माण में नहीं हो रही नियमों की पालना

कोटा. बारां रोड-देवली अरब तिराहे पर यातायात का दबाव नियंत्रित करने के लिए तिराहा ब्रिज के विकल्प की संभावना तलाशने के बाद अब इसे मूर्त रूप दिया जाएगा। मुख्यमंत्री ने बजट में बोरखेड़ा आरओबी से बारां रोड पेट्रोल पम्प तक एलीवेटेट रोड का निर्माण कराए जाने की घोषणा की है। इस कार्य पर करीब 140 करोड़ रुपए खर्च होंगे। यह कार्य नगर विकास न्यास के माध्यम से कराया जाना प्रस्तावित है। जल्द इसकी डीपीआर तैयार करने का कार्य शुरू होगा। गत 19 अगस्त 2020 को नगरीय विकास मंत्री शांति धारीवाल ने मौका निरीक्षण के बाद इसकी योजना बनाने के निर्देश दिए थे। इसके बाद इसका प्रस्ताव सरकार को भेजा गया, जिसे मंजूर करते हुए बजट में शामिल कर लिया है। इसके अलावा बारां रोड पर रेलवे ओवरब्रिज के दोनों तरफ स्थित नगर विकास न्यास की भूमि को चिन्हित कर उसमें विकास कार्यों का तकमीना तैयार किया जाएगा। बारां रोड स्थित नहर के दोनों तरफ के मार्ग की चौड़ाई बढ़ाने और सुरक्षा दीवार का प्रस्ताव तैयार किया जाएगा। न्यास की ओर से बोरखेड़ा से रेलवे कॉलोनी की ओर जा रही नहर के सहारे दूसरी तरह तरफ भी सडक़ बनाना प्रस्तावित है। इस सडक़ का निर्माण होने पर बोरखेड़ा से स्टेशन की ओर आना जाना सुगम हो जाएगा। इसके अलावा बजट में कुन्हाड़ी में महाराणा प्रताप चौराहा विकसित करने और कुन्हाड़ी का विकास कार्यों की घोषणा भी बजट में की गई है। महाराणा प्रताप चौराहा के पास नांता की ओर से बालिता जाने के लिए अंडरपास के निर्माण की भी संभावना तलाशी जा रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो