न्यास की करोड़ों की जमीन पर हो गए काबिज, आगे बढ़े तो चला बुलडोजर...अतिक्रमी भिड़े, किया पथराव..पुलिस ने भांजी लाठियां,

Suraksha Rajora

Publish: May, 20 2019 09:54:03 PM (IST) | Updated: May, 20 2019 09:59:44 PM (IST)

Kota, Kota, Rajasthan, India

 

कोटा. शहर के विभिन्न इलाकों में सरकारी भूमि पर अतिक्रमण जारी है। न्यास को जगह-जगह से अतिक्रमण होने सूचनाएं मिल रही है। इन सूचनाओं पर न्यास के दस्ते ने सोमवार को तड़के 4 बजे अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई शुरू की और दोपहर एक बजे तक करीब 28 बीघा जमीन को अतिक्रमण मुक्त कराया। उम्मेदपुरा में करीब 18 बीघा जमीन पर अतिमक्रमण के दीवार का निर्माण कर रखा था, जिसे दस्ते ने ध्वस्त कर दिया।

 

जगपुरा में आरटीओ कार्यालय के पास करीब पांच बीघा जमीन पर अतिक्रमण करके रेस्टोरेंट का संचालन किया जा रहा है। यहां से भी अतिक्रमण हटाया गया। इसके बाद नयानोहरा में एक जने से अपने घर के पीछे करीब पांच बीघा जमीन पर अतिक्रमण करके दीवार बना ली। यहां जब अतिक्रमण हटाया जा रहा था तो अतिक्रमियों ने दस्ते पर पथराव भी किया।

 

दस्ते में तहसीलदार बद्रीलाल, रामकल्याण और संदीप सक्सेना सहित कई अधिकारी शामिल रहे। न्यास के सचिव भवानी सिंह पालावत ने बताया कि सरकारी जमीन से अतिमक्रम हटाने की कार्रवाई लगातार जारी रहेगी।

 

न्यास के दस्ते ने जहां से अतिक्रमण हटाया वहां कई योजनाएं विकसित किया जाना प्रस्तावित है। अतिक्रमियों ने काफी समय से करोड़ों की जमीन पर अतिक्रमण कर रखा था, लेकिन न्यास ने ध्यान दिया। जब अतिक्रमी आगे बढऩे लगे तो न्यास जागा और अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की।

--

६० सुरक्षाकर्मी तैनात किए

नगर विकास न्यास की ओर से अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई के दौरान करीब ६० सुरक्षाकर्मी तैनात किए गए। अनंतपुरा थाने को भी सूचना दी गई, लेकिन वहां से पुलिस मौके पर नहीं पहुंची। वहीं पिछले दिनों मीराबाई योजना में अतिक्रमण के दौरान पथराव किए जो के मामले में बोरखेड़ा थाने में एफआईआर दर्ज हुई है। इसके बाद न्यास के कार्मिकों के बयान लिए गए। पुलिस आरोपियों की तलाश कर रही है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned