Breaking News: आंख खुलने से पहले ही 100 जवानों के साथ घरों के बाहर पहुंचा बुलडोजर, दीवारें हिली तो भागे लोग

Breaking News: आंख खुलने से पहले ही 100 जवानों के साथ घरों के बाहर पहुंचा बुलडोजर, दीवारें हिली तो भागे लोग

Zuber Khan | Publish: Feb, 15 2018 01:43:34 PM (IST) Kota, Rajasthan, India

अनंतपुरा थाना क्षेत्र स्थित क्रेशर बस्ती में गुरुवार अल सुबह नगर विकास न्यास के अतिक्रमण निरोधक दस्ते ने सरकारी जमीन पर बने मकानों को ध्वस्त किया।

कोटा . अनंतपुरा थाना क्षेत्र स्थित क्रेशर बस्ती में गुरुवार अल सुबह नगर विकास न्यास के अतिक्रमण निरोधक दस्ते ने सरकारी जमीन पर बने मकानों को ध्वस्त किया। तहसीलदार इमामुद्दीन करीब 50 पुलिस जवान व दस्ते के साथ मौके पर पहुंचे और अतिक्रमण ध्वस्त करने की कार्रवाई की।

 

Read More: दोस्त के घर किताब लेने जा रही किशोरी का बदमाशों ने किया अपहरण, शोर मचाया तो चलती गाड़ी से फेंका

कानूनगो संदीप सक्सेना ने बताया कि यूआईटी की ओर से जिन मकानों को तोड़ा गया वह पिछले कई सालों से बने हुए थे। यहां करीब तीन दर्जन से अधिक मकानों का निर्माण किया जा रहा था। जिन्हें बुलडोजर की सहायता से ध्वस्त किया। विरोध कर रहे लोगों ने बताया कि यूआईटी ने कार्रवाई से पहले उन्हें किसी तरह का कोई नोटिस नहीं दिया और सीधे कार्रवाई कर दी। लोगों ने विरोध किया लेकिन पुलिस जवानों ने उन्हें पीछे कर कार्रवाई को जारी रखा।

 

Read More: बेटी को High Education के लिए कोटा भेजा तो खाप पंचायत ने परिवार का हुक्का पानी किया बंद, एक लाख का ठोका जुर्माना

भाजपा व कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने जताया विरोध

भाजपा पार्षद गोपालराम मंडा और कांगे्रस कार्यकर्ता ललित चित्तौड़ा ने मौके पर पहुंच कार्रवाई का विरोध किया। उन्होंने न्यास अधिकारियों से यहां निवास कर रहे लोगों का पुर्नवास कर ही उन्हें यहां से हटाए जाने को कहा। लेकिन, अधिकारी अनसुना कर कार्रवाई को अंजाम देकर रवाना हो गए। जनप्रतिनिधियों ने अधिकारियों पर बड़े अतिक्रमियों को छोडऩे और बेघर लोगों को नुकसान पहुंचाने का आरोप लगाया है।

 

OMG ! कोटा में जन्मी ऐसी बालिका जिसे देख परिजनों की आंखें फटी की फटी रह गई...

नोटिस दिए थे

कानूनगो सक्सेना ने बताया कि न्यास की जमीन पर अतिक्रमण की सूचना पर पटवारी ने अतिक्रमियों को अतिक्रमण हटाने के लिए नोटिस दिए थे, इसके बावजूद लोगों ने यहां अवैध निर्माण करवाए। ऐसे में कार्रवाई कर अतिक्रमण ध्वस्त किए।

 

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned