कोटा थोक फल सब्जीमंडी के यार्ड 2 से वर्षों पुराने अतिक्रमण ध्वस्त

कोटा थोक फल सब्जीमंडी के यार्ड दो में वर्षों से अतिक्रमण कर जमे माशाहखोरों के चबूतरों व अतिक्रमण को मंडी समिति ने बुलडोजर की सहायता से हटा दिया।

By: Habulal Prakash Sharma

Published: 26 Jun 2020, 10:12 PM IST

कोटा. थोक फल सब्जीमंडी के यार्ड दो में वर्षों से अतिक्रमण कर जमे माशाहखोरों के चबूतरों व अतिक्रमण को मंडी समिति ने बुलडोजर की सहायता से हटा दिया। शुक्रवार सुबह 11 बजे अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई शुरू की, जो दोपहर बाद 3 बजे तक चली। इस दौरान अतिक्रमियों ने विरोध किया, लेकिन मंडी प्रशासन ने पुलिस की मदद से उन्हें खदेड़ दिया।

Read More: अंदर न मास्क लगा रहे, न सोशल डिस्टेंसिंग


मंडी सचिव डॉ. हेमलता मीना ने बताया कि यार्ड दो में माशाहखोरों ने पक्के चबूतरे बना लिए और छाया के लिए तिरपाल और टीनशेड लगा लिए थे। जिला प्रशासन की मदद से यार्ड 2 से सभी अतिक्रमणों को हटा दिया गया। पहले दिन पहले गुरुवार को यार्ड में जमे स्थाई ठेलों, पशुपालकों व तबेलों को हटाया गया। शुक्रवार को बुलडोजर की सहायता से यार्ड में 200 से ज्यादा पक्के चबूतरों व टीनशेडों को ध्वस्त कर 11 बीघा जमीन को अतिक्रमण से मुक्त करा लिया। उन्होंने बताया कि दुबारा अतिक्रमण न हो इसके लिए गार्डों की ड्यूटी लगाई जाएगी। यार्ड में लेवलिंग का काम करवाया जाएगा और यहां करवाए जाने वाले कार्यों का प्रस्ताव बनाकर जयपुर भेजा जाएगा। इसके बाद पॉलीटेक्निक ग्राउण्ड में चल रही सब्जीमंडी को धीरे*धीरे यहां शिफ्ट किया जाएगा। इस दौरान मंडी अध्यक्ष ओम मालव भी मौजूद रहे।

कोटा मंडी भाव 26 जून: धान, चना, सरसों व लहुसन में तेजी, सोयाबीन व उड़द में मंदी रही


श्रीआजाद मिनी होलसेलर माशाहखोर व्यापार यूनियन के संरक्षक व मंडी समिति बोर्ड सदस्य अशोक अग्रवाल ने मंडी समिति पर बिना नोटिस दिए अतिक्रमण निरोधक कार्रवाई करने पर आपत्ति जताई।

Habulal Prakash Sharma Photographer
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned