एमबीएस अस्पताल की सेन्ट्रल लैब कोरोना की एंट्री

कोटा. शहर में गुरुवार को फि र कोरोना का विस्फ ोट हुआ। एक ही दिन में 58 मरीज मिले। वहीं बूंदी व बारां में 10-10 मरीज मिले। कोटा में कोरोना का आंकड़ा 1177 पर जा पहुंचा। सेन्ट्रल जेल से 6 कैदी और कोरोना पॉजिटिव मिले। अस्पताल में अब 108 एक्टिव केस बचे है।

 

 

By: Abhishek Gupta

Published: 24 Jul 2020, 01:39 PM IST

कोटा. शहर में गुरुवार को फि र कोरोना का विस्फ ोट हुआ। एक ही दिन में 58 मरीज मिले। वहीं बूंदी व बारां में 10-10 मरीज मिले। कोटा में कोरोना का आंकड़ा 1177 पर जा पहुंचा। सेन्ट्रल जेल से 6 कैदी और कोरोना पॉजिटिव मिले। अस्पताल में अब 108 एक्टिव केस बचे है।
एमबीएस की सेन्ट्रल लैब में भी कोरोना की एंट्री हो चुकी है। यहां एक संविदाकार्मिक पॉजिटिव मिला।
इससे लैब में हड़कम्प मच गया। संविदाकर्मी के परिवार के पांच सदस्य कुछ दिन पहले ही पॉजिटिव आए थे। उस समय इसकी सेम्पलिंग में चूक हो गई। आरआरटी की टीम जब उस समय घर पर गई तो इसकी सेम्पलिंग नहीं की। यह बड़ी लापरवाही सामने आई। लैब में उसने सेम्पल दिया था। उसके बाद गुरुवार को यह पॉजिटिव आ गया।
अस्पताल अधीक्षक डॉ. नवीन सक्सेना ने बताया कि लैब में संविदा कार्मिक पॉजिटिव आया है। वह पांच-सात दिन से छुट्टी पर था। उधर, सीएमएचओ डॉ. बीएस तंवर ने बताया कि परिवार की सेम्पलिंग का काम मेडिकल कॉलेज की आरआरटी टीम का है। यदि उसने नहीं की तो लापरवाही है। वहीं आरोग्य नगर रंगबाड़ी निवासी 50 वर्षीय महिला कैथलेब में संविदा कार्मिक है। वह पॉजिटिव आई है। वे उनके पति दोनों 5-7 दिन पहले झालावाड़ में कोविड़ मरीज से मिलने गए थे। इटावा थाने का एएसआई पॉजिटिव मिला।

आशा सहयोगिनी कोरोना पॉजिटिवड
ड़वाड़ा निवासी महिला आशा कार्यकर्ता है। उनकी सर्वे में ड्यूटी लगी हुई थी। बुधवार को सर्वे पूरा करने के बाद उसने भीमगंजमंडी सीएचसी पर कोविड़ का सेम्पल दिया था। वह पॉजिटिव आ गई। उनका भतीजे का बेटा भी पॉजिटिव आया।

निजी कम्पनी के तीन कर्मचारी
पॉजिटिवझालावाड़ रोड स्थित निजी कम्पनी से लगातार कर्मचारी पॉजिटिव मिल रहे है। गुरुवार को भी तीन कर्मचारी पॉजिटिव मिले है। लगातार कार्मिक पॉजिटिव आने से कम्पनी को फिलहाल बंद कर रखा है। पत्रकार कॉलोनी निवासी युवक बूंदी में आरटीओ में जॉब करता है। वह भी पॉजिटिव आया है। महावीर नगर
में प्रथम में एक फोटोग्राफर पॉजिटिव मिला। पूनम कॉलोनी में रेलवे से रिटायर्ड कर्मचारी पॉजिटिव मिला।

जेल में मिल रहे कैदी
नयापुरा थाने में एक मामले में पूछताछ में एक कैदी को लाया गया था। उसकी जांच कराई गई तो वह पॉजिटिव मिला। उसके बाद सेन्ट्रल जेल से 21 जुलाई को 7 कोरोना पॉजिटिव मिले थे। वहीं गुरुवार को फि र 6 कैदी और पॉजिटिव मिले।

कोरोना से एक और बुजुर्ग की मौत
शहर में गुरुवार को कोरोना एक एक और बुजुर्ग की मौत हो गई। कोटा जिले में कोरोना से अब तक 31जनों की मौत हो चुकी है। अस्पताल अधीक्षक डॉ. सीएस सुशील ने बताया कि नयापुरा इस्माइल चौक निवासी 75 वर्षीय बुजुर्ग को बुधवार शाम 6 बजे अस्पताल में भर्ती कराया था। उनकी कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट आई। वे डायबिटिज, हाई ब्ल प्रेशर से भी पीडि़त थे। गुरुवार सुबह 11.45 पर उपचार के दौरान उनका दम
टूट गया।

Abhishek Gupta
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned