scriptआबकारी विभाग ने की गोपनीय बैठक, शराब के ठेकेदारों पर जमकर मेहरबान हुए अधिकारी | Excise Department Secret Meeting For Opening Liquor Shop | Patrika News

आबकारी विभाग ने की गोपनीय बैठक, शराब के ठेकेदारों पर जमकर मेहरबान हुए अधिकारी

locationकोटाPublished: Feb 09, 2018 11:36:00 am

Submitted by:

abhishek jain

कोटा. आबकारी विभाग के अधिकारी देशी शराब के ठेकेदारों पर जमकर ‘कृपा’ बरसा रहे हैं। अभी हाल ही ठेकेदारों व अधिकारियों की एक गोपनीय बैठक हुई।

Excise Department
कोटा.

आबकारी विभाग के अधिकारी देशी शराब के ठेकेदारों पर जमकर ‘कृपा’ बरसा रहे हैं। अभी हाल ही हुई ठेकेदारों व अधिकारियों की एक गोपनीय बैठक में अधिकारियों ने देशी शराब के ठेकेदारों को ऐसा ‘ऑफर’ दे दिया, जो ठेकेदारों को मनमानी करने का मौका देगा। मामला देशी शराब के ठेकों के नवीनीकरण से जुड़ा है। पिछले साल सरकार ने दो साल के लिए शराब ठेकों की लॉटरी करवाई थी। इसमें एक साल बाद ठेकों का नवीनीकरण करवाना जरूरी किया था। इसके लिए देशी शराब ठेकों पर निर्धारित रेट से 15 प्रतिशत वृद्धि के साथ नवीनीकरण करवाना था।
यह भी पढ़ें

बरसों से राजस्थान की नं. 1 पुलिस हथकड़ी लेकर घूम रहीं फिर भी शिंकजे से दूर 4 हजार से ज्यादा शातिर अपराधी

इसकी राशि ज्यादा होने के कारण कई ठेकेदारों ने देशी शराब के वार्ड चलाने से मना कर दिया। ऐसे में विभाग के अधिकारियों ने ठेकेदारों को ओवररेट शराब बेचने व ब्रांच खोलने की खुली छूट का ऑफर दे दिया। इसके बाद कुछ ठेकेदारों ने नवीनीकरण करवाया और कुछ ने ठेके सरेण्डर कर दिए।
यह भी पढ़ें

राजस्थान की नं. 1 पुलिस के बगल में बना वारदातों का अड्डा, आधा दर्जन दुकानों व एक बैंक पर चोरों का धावा



‘हम आंखें मूंद लेंगे’
सूत्रों के अनुसार बैठक में अधिकारियों ने ठेकेदारों से यहां तक कहा बताया कि आप तो गांवों में ब्रांचें खोल लो और जमकर ओवररेट शराब बेचो, अधिकारी आंखें मूंद लेंगे।

यह भी पढ़ें

भाजपा पार्षदों ने आंखे मूंद किया 515 करोड़ का बजट पारित तो कांग्रेस पार्षदों ने किया हंगामा…देखिए तस्वीरें…



हां, ठेकेदारों को बताया था
कोटा जिला आबकारी अधिकारी शम्भुदयाल मीणा का कहना है कि देशी शराब के ठेकों के रिन्यूअल के लिए बैठक ली थी, लेकिन उसमें नियमों के उल्लंघन करने जैसी कोई बात नहीं की। देशी शराब को ओवररेट बेचने का केस नहीं बनता, इस बारे में ठेकेदारों को जरूर बताया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो