script

..बेटे ने कराया मां का नेत्रदान

locationकोटाPublished: May 08, 2018 10:16:12 pm

सब्जीमंडी निवासी 77 वर्षीय रानी खरबंदा के निधन के बाद उनका नेत्रदान लिया गया।

कोटा . सब्जीमंडी निवासी 77 वर्षीय रानी खरबंदा के निधन के बाद उनका नेत्रदान लिया गया। नेत्रदान आई बैंक सोसायटी ऑफ राजस्थान के माध्यम से लिया। रानी खरबंदा का निधन मंगलवार सुबह हुआ। उनके परिजनों ने नैत्रदान कराया। सोसायटी के पदाधिकारी डॉ. अमित सिंह राठौड़ ने बताया कि सुनील खरबंदा ने सोसायटी के सदस्यों की प्रेरणा से अपनी मां का नेत्रदान कराया।
प्लेटलेट्स डोनेट कर बचाई जान
कोटा. यूथ एक्शन फॉर सोसायटी सदस्य ने समय रहते एसडीपी डोनेट कर एक महिला की जान बचाई। एमबीएस हॉस्पिटल के महिला वार्ड में भर्ती मरीज शांति बाई (80) को प्लेटलेट्स काउंट एक हजार रह जाने के कारण ब्लडिंग होने लगी थी। चिकित्सकों ने परिजनों को तुरंत प्लेटलेट्स चढ़ाने की बात कही। परिजनों की पीड़ा को देखते हुए सोसायटी के अध्यक्ष चन्दू पांचाल के आग्रह पर कैथून निवासी रामेश्वर सिन्हा ने कोटा आकर एसडीपी डोनेट की।
नि:शुल्क चिकित्सा शिविर आज

कोटा. आरकेपुरम स्थित निशान्स कोचिंग क्लासेज में सुबह 10 बजे से पार्षद राखी गौतम की ओर से आयोजित नि:शुल्क महिला चिकित्सा शिविर में डॉ. आशा यादव महिलाओं व किशोरियों की समस्त बीमारियों की जांच परामर्श देंगी।
Video: पत्रिका समूह के प्रधान सम्पादक गुलाब कोठारी का कोटा में जोरदार स्वागत देखिए वीडियो में…

नर्सेज को केन्द्र के समान वेतन की मांग

कोटा. राजस्थान नर्सेज यूनियन की बैठक सामंत कमेटी के साथ जयपुर में आयोजित की गई। इसमें नर्सेज को केन्द्र के समान वेतन भत्ते देने की मांग रखी गई। राजस्थान नर्सेज यूनियन एवं वेतन विसंगति के लिए गठित सामंत कमेटी में यूनियन ने एलाउंस केन्द्र व अन्य राज्यों के समान 7200 रुपए करने, वर्दी भत्ता 150 के स्थान पर 1800, ग्रेड पे 4600 करने सहित कई मांग की गई। बैठक में यूनियन के प्रदेशाध्यक्ष देवाराम चौधरी, मनफूल पूनिया, खुशराज सिंह, दीपक शर्मा, कविता जांगिड़ सहित कई लोग उपस्थित रहे

ट्रेंडिंग वीडियो