Breaking News: पुलिस ने मारा नकली घी के कारखाने पर छापा, ब्रांडेड कम्पनियों के नाम से बेचा जा रहा था खतरनाक केमिकल

नकली देशी घी का कारखाना चलाने वालों के खिलाफ गुरुवार को पुलिस ने कार्रवाई की। पुलिस ने स्पेशल टीम के साथ मिलकर 300 किलो नकली घी बरामद किया है

By: ​Zuber Khan

Published: 24 May 2018, 02:54 PM IST

कोटा . शहर में नकली देशी घी का कारखाना चलाने वालों के खिलाफ गुरुवार को पुलिस ने कार्रवाई की। दादाबाड़ी पुलिस ने स्पेशल टीम के साथ मिलकर नामी कम्पनी के नाम से तैयार करीब करीब 20 टिन यानी 300 किलो नकली घी व कच्चा माल बरामद किया है। साथ ही, कारखाना संचालक को भी गिरफ्तार किया।

 

Read More: कोटा में girls hostel के मालिक और ड्राइवर ने वार्डन के साथ लिफ्ट में किया गंदा काम, जान से मारने की दी धमकी

स्पेशल टीम के सदस्य हैड कांस्टेबल विजय सिंह ने बताया कि मुखबीर से सूचना मिली थी कि दादाबाड़ी स्थित एक मकान में लंबे समय अवैध रूप से घी बनाने का कारखाना चल रहा है। यहां नकली देसी घी बनाया जा रहा है। इस पर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए छापा मारा और आरोपित शिव कुमार को गिरफ्तार किया। उन्होंने बताया कि आरोपित भरतपुर का निवासी है और कुछ सालों से कोटा में रहकर नकली घी बनाने का काम कर रहा है। इसे पूर्व में भी गिरफ्तार किया था।

 

Read More: माता के दर्शन कर घर लौट रहे परिवार की बस ट्रैक्टर-ट्रॉली से टकराई, श्रद्धालुओं की मची चीख-पुकार

कई ब्रांड के पकैट मिले
कार्रवाई के दौरान पुलिस ने कई नामी ब्रांड के खाली पैकेज जब्त किए। आरोपित खाली डिब्बों पर पैकेट लगाकर उनमें नकली घी भर बाजार में सप्लाई करता है। दादाबाड़ी थानाधिकारी ने बताया कि आरोपित से पूछताछ की जा रही है कि उसने अब कितना लीटर बाजार में कहां-कहां सप्लाई किया है।

 

BIG NEWS: बम के बाद कोटा पुलिस को मिला 'खतरनाक हथियार', अचूक निशाना देख खूंखार अपराधियों की कांप उठेगी 'रूह'

ये माल किया जब्त
जानकारी के अनुसार तैयार देशी घी की एक लीटर की 16 और आधा लीटर की कई पैक थैलियां, बड़ी मात्रा में खुला घी, तेल व वनस्पती घी के भरे हुए पीपे, उपकरण, पैकिंग सामग्री, गैस चूल्हा, छोटा गैस सिलेंडर जब्त किया है।

 

BIG NEWS: कोटा में लश्कर-ए-तैयबा की धमकी: एक करोड़ दो नहीं तो जान से मार देंगे!

पिछले साल यहां हुई कार्रवाई
उद्योग नगर थाना क्षेत्र में गत वर्ष 26 अगस्त को पुलिस ने कार्रवाई करते हुए थेगड़ा रोड स्थित तिरुपति आवास कॉलोनी में एक मकान में नकली देशी घी का कारखाना पर छापा मार संचालक को गिरफ्तार किया था। इसी तरह 27 जुलाई 2017 को पुलिस ने प्रेम नगर स्थित मकान पर छापा मार नकली घी बरामद कर कारखाना चलाने वाले को गिरफ्तार किया था। इसके बाद 5 अगस्त को रेलवे कॉलोनी थाना क्षेत्र स्थित खारी बावड़ी से बड़ी मात्रा में नकली घी बरामद किया था।

Show More
​Zuber Khan
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned