BIG News: थानेदार बनकर आया और उड़ा ले गया लाखों का सोना, देखता रह गया व्यापारी

बूंदी जि‍ले के एक ज्वैलर्स की दुकान से एक युवक नैनवां थाने का पुलिस सब इंस्पेक्टर बनकर 51 ग्राम सोने के आभूषण ले गया।

By: ​Zuber Khan

Published: 29 Jan 2019, 09:00 AM IST

Kota, Kota, Rajasthan, India

नैनवां. बूंदी. कस्बे के लोहड़ी चौहटी स्थित प्रेमचंद बोहरा ज्वैलर्स की दुकान से एक जना सोमवार को नैनवां थाने का पुलिस सब इंस्पेक्टर बनकर 51 ग्राम सोने के आभूषण ले गए। ठगी की वारदात के बाद बाजार में दहशत फैल गई। लोगों के माजरा समझ में आया तब तक ठग दूर चला गया।

Good News : बेरोजगारों के लिए बड़ी खबर: यहां ट्रेनिंग के साथ मिलेगी मनपसंद जॉब

सूचना पर प्रशिक्षु आरपीएस धर्मेन्द्र डुकिया व थानाधिकारी लखनलाल मीणा ने बाजार में पहुंचकर पूछताछ की। बाद में नाकाबंदी कराई। बाजार में सीसीटीवी भी खंगाले लेकिन कोई सुराग हाथ नहीं लगा। जानकारी में बताया कि ठग ने एक अन्य दुकान पर भी ठगी का प्रयास किया था, लेकिन वहां दुकानदार की सजगता काम आ गई। ठगीकर आभूषण ले जाने वाले युवक की उम्र करीब 35 वर्ष बताई।

OMG: गर्ल फ्रेंड का खर्चा उठाने के लिए 'शाहरूख खान' ने कर डाला यह कारनामा, मामला खुला तो 'वो' भी चकरा गई


बाइक पर लगा रखा था पुलिस का स्टीकर
ज्वैलर्स प्रेमचंद ने पुलिस को बताया कि दोपहर 12 बजे एक युवक दुकान पर आया और खुद को नैनवां थाने का सब इंस्पेक्टर बताया। पचास ग्राम सोने के आभूषण खरीदने की बात कही।युवक बाइक से आया था, जिसके आगे पुलिस का स्टीकर लगा था। उसने पांच जोड़ी कानों के टॉप्स व पांच अंगूठियां पसंद की जिनका वजन 51 ग्राम 6 00 मिलीग्राम हुआ।वह थाने में परिजनों को बताने की बात कहते हुए आभूषण को ले गया। नाम पूछने पर उसने सुरेश शर्मा बताया। जब रवाना हुआ तो बाइक पर नम्बर नहीं थे, तब शंका हुई।मुनीम और अन्य दुकानदारों ने उसका पीछा किया, लेकिन वह हाथ नहीं लगा।

Read More: नागर ने भरत सिंह पर कसा तंज: कहा- अब 'सिंह साहब' को क्यों नहीं दिखते सड़क के गड्ढे और किसान का दर्द

यहां सजगता से नहीं कर पाया ठगी
ज्वैलर्स राधेश्याम सोनी की दुकान पर भी उसने आभूषण देखे थे।सोनी से दुकान पर अंगूठी दिखाने को कहा तो उसने एक अंगूठी पसंद की और थाने ले जाने की बात कहने लगा, लेकिन सोनी ने इनकार कर दिया। तब सोनी ने मना कर दिया।राधेश्याम ने बताया कि युवक उनकी दुकान पर भी पुलिस अधिकारी बनकर ही आया था।


रिपोर्ट के आधार पर अज्ञात के खिलाफ पुलिस अधिकारी बनकर ठगी कर जेवरात चोरी का मामला दर्ज कर लिया। जांच कर रहे हैं। पुलिस टीम गठित कर दी।
लखनलाल मीणा, थानाधिकारी, नैनवां

Show More

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned