scriptकिसान आंदोलन : कई ट्रेनें रास्ते में अटकी रहीं | Farmers movement: Many trains stuck on the way | Patrika News

किसान आंदोलन : कई ट्रेनें रास्ते में अटकी रहीं

locationकोटाPublished: Oct 18, 2021 11:11:44 pm

Submitted by:

Jaggo Singh Dhaker

कोटा मंडल में किसान आंदोलन के चलते सोमवार को कोटा मंडल से गुजरने वाली कई ट्रेनें विलम्ब हुई। कोटा मंडल से गुजरने वाली अवध एक्सप्रेस, रणथम्भौर एक्सप्रेस सहित करीब सात गाडिय़ों को अलग-अलग स्टेशनों पर रोकना पड़ा।

photo_2021-10-18_06-55-22.jpg
कोटा. किसान आंदोलन के चलते सोमवार को कोटा मंडल से गुजरने वाली कई ट्रेनें विलम्ब हुई। कोटा मंडल से गुजरने वाली अवध एक्सप्रेस, रणथम्भौर एक्सप्रेस सहित करीब सात गाडिय़ों को अलग-अलग स्टेशनों पर रोकना पड़ा। दोपहर में कोटा नियंत्रण कक्ष को सवाईमाधोपुर में पटरी पर किसानों के बैठने की सूचना मिली। इसके बाद टे्रनों को अलग-अलग जगहों पर रोका गया। कोटा जंक्शन पर मुंबई-बरौनी अवध एक्सप्रेस करीब दो घंटे खड़ी रही। परेशान यात्री स्टेशन निदेशक एस.बी. शर्मा से मिले तो उन्होंने पूरी जानकारी देकर यात्रियों को संतुष्ट किया। इसके अलावा रणथम्भौर एक्सप्रेस के कई यात्रियों ने यात्रा स्थगित कर दी। संयुक्त किसानों मोर्चा की ओर से देशभर में रेल आंदोलन को लेकर पहले की चेतावनी दे दी थी। लखमीपुर मामले में दोषियों पर कार्रवाई की मांग को लेकर ट्रेक पर प्रदर्शन किया गया।
परीक्षा स्पेशल ट्रेन चलेगी
पटवारी भर्ती परीक्षा को लेकर जिला कलक्टर और पुलिस अधीक्षक की जिम्मेदारी तय की गई है। इसको लेकर मुख्य सचिव निरंजन आर्य ने जिला कलक्टरों और पुलिस अधीक्षकों को निर्देश दिए कि वे व्यक्तिगत रूप से पटवारी भर्ती परीक्षा के सफल आयोजन की कमान संभालें। उन्होंने कहा कि इसमें किसी भी प्रकार की शिथिलता और लापरवाही नहीं होनी चाहिए। मुख्य सचिव ने सोमवार को वीसी से कलक्टर-एसपी की बैठक ली। इसमें कोटा कलक्टर और एसपी ने भी भाग लिया। राज्य में 15 लाख से अधिक विद्यार्थी इस परीक्षा में सम्मिलित होंगे। वहीं कोटा में करीब 92 हजार अभ्यर्थी परीक्षा देंगे। इसके लिए 50 परीक्षा केन्द्र बनाए गए हैं। कोटा से जयपुर के बीच परीक्षा स्पेशल ट्रेन चलाया जाना प्रस्तावित है। इसको लेकर रेल प्रशासन और जिला प्रशासन की बातचीत हो गई है। परीक्षा केन्द्र तक पहुंचने में किसी भी प्रकार की परेशानी नहीं हो, इसकी जिम्मेदारी भी प्रशासन तथा पुलिस की रहेगी। परीक्षार्थियों को दूसरे जिलों में परीक्षा केन्द्र तक पहुंचने के लिए नि:शुल्क यातायात की व्यवस्था के लिए जिला कलक्टर पर्याप्त बसों की व्यवस्था करेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो