Jhalawar News : पुलिस के डर से भागा युवक, नदी में गिरने से मौत

झालावाड़. मिश्रोली. थाना क्षेत्र में शनिवार को अवैध गांजे के आरोपियों को पकडऩे गई पुलिस के डर से भागने से एक व्यक्ति की कांठल नदी में गिरने से मौत हो गई।

पुलिस के खिलाफ प्रदर्शन कर चार घंटे रोड जाम किया
मिश्रोली थानाधिकारी व भवानीमंडी उपअधीक्षक को सस्पेंड करने की मांग

By: Deepak Sharma

Published: 12 Jul 2021, 10:00 PM IST

झालावाड़. मिश्रोली. थाना क्षेत्र में शनिवार को अवैध गांजे के आरोपियों को पकडऩे गई पुलिस के डर से भागने से एक व्यक्ति की कांठल नदी में गिरने से मौत हो गई।
ग्रामीणों ने बताया कि शनिवार को आमलिया भैरूजी महाराज के यहां धार्मिक आयोजन होने से भोजन का कार्यक्रम चल रहा था। इसी दौरान पुलिस उप अधीक्षक गोपीचन्द मीणा व मिश्रोली थानाधिकारी कोमल प्रसाद मय जाप्ते के आरोपी को पकडऩे पहुंचे। आरोपी को पकडऩे के बाद पुलिस ने वहां मौजूद अन्य लोगों के साथ भी मारपीट की। इससे भागते हुए मेहरबान सिंह (23) पुत्र तुफानसिंह निवासी दांताखेड़ा थाना मिश्रोली नदी में गिर गया। जिसे दो तीन दिन से घर वाले ढूंढ रहे थे, लेकिन कहीं पता नहीं लगा। इस पर वहां मौजूद लोगों ने मेहरबानसिंह को नदी की तरफ भागते हुए देखा, इस पर सोमवार सुबह मेहरबान सिंह को ग्रामीणों ने नदी में ढूंढना शुरू किया। इस दौरान कांठल नदी से मेहरबानसिंह का शव मिला।

kt1307cd.jpg

पुलिस के खिलाफ प्रदर्शन कर चार घंटे रोड जाम किया

इस पर ग्रामीणों ने शव को लेकर पुलिस पर मारपीट का आरोप लगाकर दोषी पुलिस कर्मियों व पुलिस उप अधीक्षक गोपीचन्द मीणा व थानाधिकारी कोमलप्रसाद मीणा को सस्पेंड करने की मांग को लेकर रोड जाम कर दिया। मृतक के भाई गोविन्द सिंह परिहार ने बताया की मेरा भाई शनिवार को भैरूजी के यहां गया था वहां पुलिस द्वारा उन पर अत्याचार किया गया,लाठियों से पिटा गया उसके साथ पार्टी में जाने वाले लोगों ने बताया कि गोपी चद मीणा व मिश्रोली थाने की पुलिस आई और सीधा लाठी चार्ज कर दिया, इससे वहां मौजूद लोग जान बचाकर भागे। जिला पुलिस अधीक्षक डॉ.किरण कंग सिद्धू द्वारा मृतक के भाई को समझाकर सात दिन में कार्रवाई का भरोसा देने के बाद ग्रामीणों ने शव उठाया। शाम को पोस्टमार्टक करवा कर शव परिजनों को सौंप दिया।

प्रदर्शन करने वालों में सरपंच जगमाल सिंह, मानसिंह चौहान, प्रधान सुलतान सिंह सहित बड़ी संख्या में सौधिंया समाज के लोग मौजूद रहे। मानसिंह चौहान, प्रधान सुलतान सिंह ने बताया कि मिश्रोली थाना प्रभारी कोमल प्रसाद व एएसआई हरिवल्लभ नागर को मिश्रोली थाने से हटाने की मांग प्रशासन ने मान ली है। मिश्रोली थाने के स्टाफ की मनमानी की भी शिकायत ग्रामीणों ने जिला पुलिस अधीक्षक को की।

मेरा भाई के घर नहीं लौटने की रिपोर्ट रविवार शाम को थाने में खिलवाई थी। उसके बाद सुबह मैंने टीम सहित नाव से सिलेहगढ़ कांठल नदी मे ढूंढा जहां शव मिला, जो पिछले तीन दिन पार्टी के स्थान पर हुई घटना के बाद से ही गायब था।
गोविन्द सिंह परिहार, मृतक का भाई

मिश्रोली थाने की घटना में ग्रामीणों की मांग पर सात दिन में जाच करवाने के लिए कहा है। जांच अकलेरा सीओ को सौंपी है। रोड का जाम हटा दिया है, शाम को पोस्ट मार्टम करवा कर शव परिजनों को सौंप दिया। जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ कार्रवाई करेंंगे।
डॉ.किरण कंग सिद्धू, जिला पुलिस अधीक्षक,झालावाड़

Deepak Sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned