scriptFire breaks out at a chemical factory in Kota | कोटा में केमिकल फैक्ट्री में लगी भीषण आग, आसपास के इलाके को कराया खाली, देखें वीडियो | Patrika News

कोटा में केमिकल फैक्ट्री में लगी भीषण आग, आसपास के इलाके को कराया खाली, देखें वीडियो

Fire at Chemical Factory in Kota: कोटा के इंद्रप्रस्थ औद्योगिक क्षेत्र में शुक्रवार सुबह एक केमिकल फैक्ट्री में भीषण आग लग गई। जिससे करोड़ों रुपए का केमिकल जलकर नष्ट हो गया।

कोटा

Published: December 24, 2021 04:32:24 pm

Fire at Chemical Factory in Kota: कोटा के इंद्रप्रस्थ औद्योगिक क्षेत्र में शुक्रवार सुबह एक केमिकल फैक्ट्री में भीषण आग लग गई। जिससे करोड़ों रुपए का केमिकल जलकर नष्ट हो गया। अग्निशमन विभाग के आधिकारिक ने बताया कि कोटा में झालावाड रोड स्थित इंद्रप्रस्थ औद्योगिक क्षेत्र के रोड संख्या तीन की एक केमिकल फैक्ट्री में सुबह करीब आठ बजे अचानक आग लग गई। उसने कुछ ही समय में फैक्ट्री परिसर का बड़ा हिस्सा अपनी चपेट में ले लिया।
Fire breaks out at a chemical factory in Kota
फैक्ट्री में आग लगने की सूचना मिलने के बाद कोटा नगर निगम के अग्निशमन विभाग, कोटा सुपर थर्मल पावर स्टेशन और डीसीएम फैक्ट्री से छह दमकलें मौके पर पहुंची और आग पर काबू करने का प्रयास किया। आग इतनी भीषण थी कि उसकी लपटें कई मीटर उंची उठ रही थी जबकि वहां से निकल रहा धुआं कई किलोमीटर दूर से ही स्पष्ट दिखाई दे रहा था।
फैक्ट्री में दवाओं को बनाने में इस्तेमाल किया जाने वाला रसायन तैयार किया जाता है। जिसका ज्यादातर हिस्सा निर्यात किया जाता है। सूत्रों ने बताया कि फैकट्री में सबसे पहले रसायन भरे एक टैंकर में आग लगी, जिससे उसमें धमाका भी हो और जल्दी ही आग फैक्ट्री परिसर के अन्य हिस्सों में फैल गई।
यह भी पढ़ेंः मावली-मारवाड़ चलती रेल के इंजन में लगी आग, काफी मशक्कत के बाद पाया काबू , देखें वीडियो

chemical_factory_in_kota2.jpgआग लगने के बाद सुरक्षा की दृष्टि से फैक्ट्री के आसपास के इलाके को खाली कराया गया। आग से किसी के हताहत की सूचना नहीं हैं। आग की सूचना मिलने के बाद नगरीय विकास मंत्री शांति धारीवाल ने जयपुर से जिला मजिस्ट्रेट और पुलिस अधीक्षक (शहर) से फोन पर बात करके आग पर काबू पाने के लिए संसाधन बढ़ाने के निर्देश दिए।
chemical_factory_in_kota1.jpg

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

पंजाबः अवैध खनन मामले में ईडी के ताबड़तोड़ छापे, सीएम चन्नी के भतीजे के ठिकानों पर दबिशPunjab Assembly Election 2022: पंजाब में भगवंत मान होंगे 'आप' का सीएम चेहरा, 93.3 फीसदी लोगों ने बताया अपनी पसंदUttarakhand Election 2022: हरक सिंह रावत को लेकर कांग्रेस में विवाद, हरीश रावत ने आलाकमान के सामने जताया विरोधUP Election 2022 : अखिलेश के अन्न संकल्प के बाद भाकियू अध्‍यक्ष का यू टर्न, फिर किया सपा-रालोद गठबंधन के समर्थन का ऐलानभारत के कोरोना मामलों में आई गिरावट, पर डरा रहा पॉजिटिविटी रेटकौन हैं भगवंत मान, जाने सबकुछशुक्र जल्द होंगे मार्गी, इन 5 राशि वालों को धन की प्राप्ति के बन रहे योगयहां पुलिस ने उठाया नक्सल प्रभावित गांवों के बच्चों को पढ़ाने का जिम्मा, नि:शुल्क कोचिंग में सपने गढ़ रहे छात्र
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.