scriptfire in airport : कोटा के एयरपोर्ट परिसर में आग ने मचाया तांडव, बड़े भू-भाग में फैली | Fire broke out in Kota's airport complex | Patrika News

fire in airport : कोटा के एयरपोर्ट परिसर में आग ने मचाया तांडव, बड़े भू-भाग में फैली

locationकोटाPublished: Apr 23, 2022 08:10:21 pm

Submitted by:

dhirendra tanwar

धूप व हवा के चलते परिसर में बड़े भूभाग में उगी घास में फैली आग , समय रहते पाया काबू

fire in airport : कोटा के एयरपोर्ट परिसर में आग ने मचाया तांडव, बड़े भू-भाग में फैली

fire in airport : कोटा के एयरपोर्ट परिसर में आग ने मचाया तांडव, बड़े भू-भाग में फैली

कोटा. शहर के एयरपोर्ट परिसर में उगी घास में शनिवार दोपहर को जबरदस्त आग लग गई। परिसर के बड़े भूभाग में लगी आग को लगभग एक दर्जन से अधिक दमकलों की सहायता से करीब पौने दो घंटे की मशक्कत के बाद काबू पाया। समय रहते आग बुझाने के प्रबंध के चलते एयरपोर्ट परिसर में कोई नुकसान नहीं हुआ।
जानकारी के अनुसार अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक राजेश मील (प्रशासन) लगभग डेढ़ बजे करीब झालावाड़ रोड स्थित विज्ञान नगर के फ्लाईओवर से एरोड्राम सर्किल की तरफ जा रहे थे। फ्लाई ओवर से उन्हें एयरपोर्ट परिसर के दूसरे छोर पर घोड़वाला बाबा की तरफ से धुंआ उठता दिखाई दिया। इस पर वह सीधे एयरपोर्ट परिसर में चले गए और देखा तो घास में आग लगी थी। उन्होंने तत्काल अग्निशमन विभाग को सूचित कर दिया। उन्होंने बताया कि तेज धूप व हवा चलने के कारण कुछ ही देर में घास में आग फेल गई और वह बड़े भूभाग में फैल गई। इस बीच दो दमकलें मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाने का प्रयास किया। लेकिन हवा के चलते आग बढ़ती जा रही थी। इस पर और दमकलें मंगाई गई। परिसर के आसपास रिहाईशी इलाकों की तरफ से पहले आग बुझाई गई। एक के बाद एक दमकलें आती रही और आग पर काबू पाने का प्रयास किया जाता रहा। दोपहर सवा तीन बजे तक लगभग १४-१५ दमकलों की सहायता से आग पर काबू पा लिया गया। आग की सूचना पर जवाहर नगर पुलिस, सीओ अंकित जैन, अतिरिक्त जिला मजिस्ट्रेट कोटा महेंद्र लोढ़ा सहित कई अधिकारी मौके पर पहुंच गए थे। आग पूर्ण रूप से बुझ नहीं गई तब तक अधिकार वहां मौजूद रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो