शॉर्ट सर्किट से आग, तीन दुकानें स्वाहा

तमलाव गांव में किराने की दुकानें में शॉर्ट सर्किट से आग लग गई और उसने पास की दो दुकानों को भी चपेट में ले लिया।

By: Anil Sharma

Published: 15 Jan 2018, 07:30 AM IST

रावतभाटा. तमलाव गांव में शनिवार रात एक किराने की दुकानें में शॉर्ट सर्किट से आग लग गई। इससे दुकान में रखे पांच गैस सिलेंडर धमाके के साथ फूट गए। विस्फोट के कारण आग फैल गई और आसपास की दो दुकानों को भी चपेट में ले लिया। एक सब्जी की दुकान में रखी 22 हजार की नगदी भी जलकर राख हो गई।
जानकारी के अनुसार तमलाव गांव में एचसीसी कंपनी के श्रमिकों के बने आवासीय कैंप के सामने कस्तुरचंद की किराने की दुकान हैं। जहां शनिवार रात करीब साढ़े नौ बजे शॉर्ट सर्किट से आग लग गई। तब दुकानदार व उसका बेेटा हितेश दुकान में ही मौजूद थे। आसपास के लोगों ने उन्हें बताया कि दुकान में आग लग गई है, लेकिन तब तक आग फैल चुकी थी और उनकी दुकान के पास स्थित मुन्ना भाई की सब्जी की दुकान व रामलाल किराने की दुकान तक पहुंच गई। थोड़ी देर बाद कस्तुरचंद की दुकान में रखे पांच रसोई गैस सिलेंडर जोरदार धमाके के साथ फट गए। सिलेंडरों में हुए विस्फोट से आग ने विकराल रूप धारण कर लिया।
आग लगने के समय एचसीसी व गैमन इंडिया कंपनी के श्रमिक इन दुकानों पर खरीदारी कर रहे थे। कुछ श्रमिक दौडक़र गेमन इंडिया कंपनी के आवासीय कैंप तक पहुंचे और वहां खड़े पानी के टैंकर लेकर आग बुझाने का प्रयास किया। इधर, आरएपीपी में फोनकर दमकल भी बुला ली गई, लेकिन दमकल आग लगने के पौने घंटे बाद पहुंची। तब तक तीनों दुकानों में रखा सामान पूरी तरह जल चुका था। दमकल ने काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। सूचना के बाद मौके पर पहुंची रावतभाटा पुलिस ने दुकानदारों से पूछताछ की। मुन्ना भाई ने सब्जी की दुकान मालिक ने बताया कि उसने दुकान में 22 हजार रुपए नगदी रखी हुई थी। वह जल गए। इस संबंध में पुलिस ने कोई मामला दर्ज नहीं किया है।

Anil Sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned