निजामुद्दीन-पुणे एक्सप्रेस से उठी लपटें, यात्रियों में मचा हड़कंप

निजामुद्दीन-पुणे एक्सप्रेस से उठी लपटें, यात्रियों में मचा हड़कंप

abdul bari | Publish: Jul, 13 2019 01:26:21 AM (IST) | Updated: Jul, 13 2019 01:46:09 AM (IST) Kota, Kota, Rajasthan, India

निजामुद्दीन-पुणे एक्सपे्रस ( nizamuddin-pune express ) में शुक्रवार रात फरीदाबाद के पास आग लगने से हड़कंप मच गया। इस कारण करीब 2 घंटे तक ट्रेन को वहीं रोकना पड़ा। ट्रेन में कोच संख्या बी-10 में शार्ट सर्किट के कारण आग लगी। जैसे ही आग लगी तो यात्री चिल्लाए और चेन पुलिंग कर दी।

कोटा.

निजामुद्दीन से वाया कोटा होकर पुणे जाने वाली गाड़ी संख्या 12494 निजामुद्दीन-पुणे एक्सपे्रस ( Nizamuddin-Pune express ) में शुक्रवार रात फरीदाबाद के पास आग लगने से हड़कंप मच गया। इस कारण करीब 2 घंटे तक ट्रेन को वहीं रोकना पड़ा। ट्रेन में कोच संख्या बी-10 में शार्ट सर्किट के कारण आग ( fire in train ) लगी। जैसे ही आग लगी तो यात्री चिल्लाए और चेन पुलिंग कर दी।

 

कोच का काफी हिस्सा जल गया

गाड़ी ठहरते ही कोच बी-3 में टिकट जांच रहे कोच कंडेक्टर विवेक कश्यप को पता चला, उन्होंने नीचे उतरकर देखा तो बी-10 से आगे की लपटें उठ रही थीं। इसके बाद वह तत्काल अपने साथी बालकृष्णा मोदी के साथ कोच अटेंडेंट की सहायता से अग्निशमन यंत्र लेकर पहुंचे और आग बुझाना शुरू किया। कुछ देर बाद आग पर काबू पा लिया। हालांकि कोच का काफी हिस्सा जल गया।

 

ट्रेन को फरीदाबाद में रोका गया

आग की सूचना मिलने पर यात्रियों में हड़कंप मच गया। इसके बाद ट्रेन को फरीदाबाद में रोका गया। जब कोच की जांच की गई तो पाया कि कोच चलने की स्थिति में नहीं है। इसके बाद फरीदाबाद स्टेशन पर ही इसे ट्रेन से अलग कर दिया। ( प्रतीकात्मक तस्वीर )

 

यह खबरें भी पढ़ें

6 लोगों पर युवती को जबरन चंडीगढ़ ले जाकर सामूहिक बलात्कार करने का आरोप


सरकारी निर्माण स्थल से रात में चोरी करते थे सरिये, ठेकेदार सहित 4 गिरफ्तार


केवलादेव के लिए पर्यटकों को नहीं बहाना पड़ेगा पसीना, ई-मित्र से मिल सकेंगे टिकट

 

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned