scriptएनआईटी में पहला सेमेस्टर ऑनलाइन | First semester online at NIT | Patrika News

एनआईटी में पहला सेमेस्टर ऑनलाइन

locationकोटाPublished: Nov 26, 2020 08:15:35 pm

Submitted by:

shailendra tiwari

क्लास 1 से 7 दिसम्बर के मध्य शुरू होगीफाइनल प्रवेश की ऑनलाइन रिपोर्टिंग 1 दिसम्बर तक

एनआईटी में पहला सेमेस्टर ऑनलाइन

एनआईटी में पहला सेमेस्टर ऑनलाइन

कोटा. देश के एनआईटी, ट्रिपलआईटी की सीएसएबी काउंसलिंग के अंतिम राउंड सीट आवंटन के बाद अब विद्यार्थी अपने आवंटित एनआईटी, ट्रिपलआईटी में प्रवेश के लिए प्रक्रिया पूरी करते दिखाई दे रहे हैं।

इस वर्ष कोरोना के चलते आईआईटी के पहले सेमेस्टर की पढ़ाई पहले ही ऑनलाइन प्रारंभ हो चुकी है। अब एनआईटी ट्रिपलआईटी की भी पढ़ाई ऑनलाइन शुरू होने जा रही है। ज्यादतर एनआईटी के पहले सेमेस्टर की ऑनलाइन क्लासेस 1 से 7 दिसम्बर के मध्य प्रारंभ होने वाली है।
कॅरियर काउंसलिंग एक्सपर्ट अमित आहूजा ने बताया कि विद्यार्थियों को सीएसएबी काउंसलिंग के अंतिम राउंड में आवंटित कॉलेज की वेबसाइट पर जाकर अपनी कॉलेज की फाइनल प्रवेश प्रक्रिया की समस्त जानकारी प्राप्त करनी होगी। विद्यार्थियों को रजिस्ट्रेशन कर शेष फीस का भुगतान करना होगा। विद्यार्थियों को कई कॉलेजों द्वारा लॉगिन आईडी व पासवर्ड भी दिए गए।
उसके आधार पर विद्यार्थी रजिस्ट्रेशन कर अपनी प्रवेश प्रक्रिया पूरी कर सकते हैं। विद्यार्थियों को ऑनलाइन रिपोर्टिंग कर फाइनल प्रवेश प्रक्रिया पूरी करने का समय 1 दिसम्बर तक दिया गया है। उसके बाद विद्यार्थियों की आवंटित सीट स्वत: निरस्त कर दी जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो