scriptप्रीडीएलएड परीक्षा में जालौर व बाड़मेर में पांच डमी परीक्षार्थी धरे गए | Five dummy candidates were caught in Jalore and Barmer in the Pre D.El.Ed. exam | Patrika News
कोटा

प्रीडीएलएड परीक्षा में जालौर व बाड़मेर में पांच डमी परीक्षार्थी धरे गए

वर्धमान महावीर खुला विश्वविद्यालय कोटा की ओर से आयोजित प्री-डीएलएड परीक्षा रविवार को राज्य के 1917 केन्द्रों पर हुई। परीक्षा में 6 लाख 45 हजार 254 परीक्षार्थी पंजीकृत थे। जिनमें से 5 लाख 95 हजार 47 परीक्षार्थी उपस्थित (92.19 फीसदी) रहे। सतर्कता के चलते जालौर में एक और बाड़मेर में चार डमी परीक्षार्थी पकड़े गए। […]

कोटाJun 30, 2024 / 07:52 pm

Deepak Sharma

प्रीडीएलएड परीक्षा में जालौर व बाड़मेर में पांच डमी परीक्षार्थी धरे गए

प्रीडीएलएड परीक्षा में जालौर व बाड़मेर में पांच डमी परीक्षार्थी धरे गए

वर्धमान महावीर खुला विश्वविद्यालय कोटा की ओर से आयोजित प्री-डीएलएड परीक्षा रविवार को राज्य के 1917 केन्द्रों पर हुई। परीक्षा में 6 लाख 45 हजार 254 परीक्षार्थी पंजीकृत थे। जिनमें से 5 लाख 95 हजार 47 परीक्षार्थी उपस्थित (92.19 फीसदी) रहे। सतर्कता के चलते जालौर में एक और बाड़मेर में चार डमी परीक्षार्थी पकड़े गए। स्कूली शिक्षा और पंचायतीराज मंत्री मदन दिलावर ने जालौर के कुछ परीक्षा केन्द्रों का जायजा लिया। परीक्षा में पर्सनलाइज्ड ओएमआर शीट का उपयोग किया गया।
कंट्रोल रूम से रही निगरानी
जयपुर में वीएमओयू के क्षेत्रीय केन्द्र पर बनाए गए कंट्रोल रूम में कुलपति प्रोफेसर कैलाश सोडाणी और स्कूल शिक्षा सचिव कृष्ण कुणाल ने सभी केन्द्रों की निगरानी रखी। परीक्षा केन्द्रों पर बायोमेट्रिक जांच की गई। जिसमें पांच डमी परीक्षार्थियों को अधिकारियों ने दबोच लिया।
मिलाजुला रहा पेपर
सांगोद की किरण मीना ने बताया कि पेपर आसान था और अधिकांश प्रश्न पाठ्यक्रम से थे। यह न तो कठिन था और न ही आसान। पेपर मिलाजुला रहा। भांडाहेड़ा के राहुल मालव ने बताया कि पेपर बहुत अच्छा था। कुछ प्रश्न पेचीदा थे। निशा गोचर ने बताया कि पेपर आसान था। कुछ प्रश्न बाहर से थे। जीके, व मैथ्स के कुछ सवाल कठिन रहे।
कहां कितने परीक्षार्थी
शहर परीक्षार्थी उपस्थित
जयपुर 56519 50475
जोधपुर 43693 39469
कोटा 19600 18333

Hindi News/ Kota / प्रीडीएलएड परीक्षा में जालौर व बाड़मेर में पांच डमी परीक्षार्थी धरे गए

ट्रेंडिंग वीडियो