हाड़ौती में मानसून सक्रिय, पार्वती-चम्बल नदी उफान पर... देखें तस्वीरें

By: shailendra tiwari

Published: 24 Jul 2018, 07:49 PM IST

Kota, Rajasthan, India
1/3

कोटा. हाड़ौती में मानूसन पूरी तरह सक्रिय है। तेज बारिश से नदी-नाले उफान पर है। मंगलवार को हुई बारिश के बाद खातौली क्षेत्र में पार्वती नदी में पानी की लगातार आवक के चलते पुलिया पर करीब दस फीट की चादर चल रही है। जिससे कोटा-खातौली-श्योपुर मार्ग पर आवागमन बंद है। चम्बल नदी की पुलिया पर भी पानी आ जाने से सात दिनों से खातौली-सवाईमाधोपुर मार्ग बंद पड़ा है। अन्य क्षेत्रों में तेज बरसात के कारण खेत जलमग्न हो गए हैं। कोटा समेत जिले में सांगोद, सुल्तानपुर, इटावा, मोड़क, चेचट, मोइकलां, रामगंजमंडी, रावतभाटा व अन्य क्षेत्रों में सुबह से ही रुक-रुककर बरसात का दौर जारी है। मौसम विभाग के अनुसार 24 घंटे में 72.8 एमएम बारिश दर्ज की गई।

 

 

बारां शहर सहित जिले में बरसात का दौर जारी रहा। लगातार बरसात से खंडेला, देवरी, समरानियां, भंवरगढ़, नाहरगढ़, छबड़ा क्षेत्र में कई बस्तियां टापू बनी। कच्चे-पक्के मकानों को नुकसान पहुंचा। जिले में सुबह आठ बजे तक 447 मिमी बारिश दर्ज की गई है। दोपहर को बारिश थमने के बाद लोगों ने राहत की सांस ली।

निजी बिजली कंपनी को हटाने के लिए किया प्रदर्शन

 

 

 

 

बूंदी जिले में बादल मेहरबान रहे। केशवरायपाटन में दोपहर में रिमझिम बारिश हुई। नैनवां में शाम को हलकी फुहारें गिरी। झालावाड़ समेत जिले के रायपुर, झालरापाटन, भीमसागर, डग,पचपहाड़, मनोहरथाना, पिड़ावा, असनावर, सुनेल, डग, गंगधार, खानपुर समेत अन्य क्षेत्रों में तडके से रिमझिम तो कहीं तेज बारिश का दौर दोपहर तक जारी रहा।

weather report

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned