नगरीय विकास मंत्री शांति धारीवाल पांच दिन तक नुकसान का लेंगे जायजा

नगरीय विकास मंत्री शांति धारीवाल पांच दिन तक नुकसान का लेंगे जायजा
नगरीय विकास मंत्री शांति धारीवाल पांच दिन तक नुकसान का लेंगे जायजा

Rajesh Tripathi | Updated: 17 Sep 2019, 07:42:19 PM (IST) Kota, Kota, Rajasthan, India

Flood Live update : बाढ़ प्रभावित एरिया में नुकसान का सर्वे कराएगी सरकार

 

कोटा। कोटा में चंबल नदी का जलस्तर बढऩे से प्रलयंकारी बाढ़ से हर तरफ तबाही का मंजर है। ऐसे में प्रदेश के स्वायत्त शासन एवं नगरीय विकास मंत्री शांति धारीवाल ने कहा है कि बाढ़ प्रभावित एरिया में नुकसान का सर्वे करवाया जाएगा। वहीं बाढ़ प्रभावित इलाकों में जब पानी उतर जाएगा। तब मंत्री धारीवाल पांच दिन कोटा में रहकर आपदा की पूरी जानकारी लेंगे और बाढ़ पीडि़तों की समीक्षा भी करेंग।

हाड़ौती विकास मोर्चे के संभागीय अध्यक्ष राजेन्द्र सांखला ने बताया कि मंत्री धारीवाल 25 से 29 सितंबर तक नगरीय विकास मंत्री शांति धारीवाल बाढ़ प्रभावित इलाकों में घर-घर जाकर दौरा करेंगे। उनके कोटा दौरे के पहले बाढ़ प्रभावित एरिया में पानी उतरने के बाद तुरंत नुकसान सर्वे करवाया जाएग, जिसमें किस घर और दुकान में कितना नुकसान का आकलन भी करवाया जाएगा। वहीं जो नुकसान की सर्वे रिपोर्ट आई है, उसकी हर घर में जाकर के स्वयं मंत्री शांति धारीवाल समीक्षा करेंग ताकि बाढ़ पीडि़त व्यक्तियों को उचित मुआवजा दिलवाया जा सके। गौरतलब है कि सोमवार को भी धारीवाल ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और आपदा मंत्री भंवरलाल मेघवाल के साथ कोटा में हवाई दौरा कर हालात जाने थे।

Live Update : 48 घंटों से टापू पर फंसे दो युवकों को रेस्क्यू
कर निकाला, आधा दर्जन कच्चे मकान गिरे

मंत्री धारीवाल ने कहा कि इस बार तीन बार चंबल में पानी की आवक से लोगों का नुकसान हुआ है। इस बार पहले की अपेक्षा गांधी सागर, राणा प्रताप, जवाहर सागर और कोटा बैराज के गेट खुले थ। उससे कहीं ज्यादा है। इसलिए राज्य सरकार भी इसे गंभीरता से ले रही है। नुकसान का आकलन हर स्तर पर करवाया जाएगा। लोगों के पुनर्वास की नौबत आई तो पुनर्वास भी लोगों का किया जाएगा लेकिन पुनर्वास के लिए जो शर्ते हैं उनके मुताबिक पुनर्वास जाने वाले व्यक्ति को मकान खाली कर यूआईटी को सौंपना पड़ेगा।

Show More

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned