scriptFlowers will be showered from the roofs to welcome Gauranshi | गौरांशी के स्वागत में छतों से करेंगे पुष्पवर्षा | Patrika News

गौरांशी के स्वागत में छतों से करेंगे पुष्पवर्षा

जन-जन का होगा स्वागत कार्यक्रम

कोटा

Published: May 16, 2022 10:36:35 pm

रामगंजमंडी. डीफलिंपिक्स खेलों में स्वर्ण पदक जीतकर देश का मान बढ़ाने वाली शहर की बेटी गौरांशी शर्मा के स्वागत के लिए सोमवार को उपखंड अधिकारी विनोद कुमार मीणा की अध्यक्षता में पालिका सभा भवन में बैठक आयोजित की गई। इसमें ऐतिहासिक स्वागत समारोह को लेकर तैयारियों का खाका खींचा गया। संबंधित विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिए।
गौरांशी के स्वागत में छतों से करेंगे पुष्पवर्षा
गौरांशी के स्वागत में छतों से करेंगे पुष्पवर्षा
19 मई को सुबह परिजन सहित गौरांशी भोपाल से झालावाड़ पहुंचेगी। वहां स्वागत के बाद गौरांशी विश्राम करेगी। शाम 4 बजे रामगंजमंडी के लिए रवाना होगी। जहां देवरी घटा में कोटा जिले की सीमा पर प्रशासनिक अधिकारी गौरांशी का स्वागत करेंगे। सुकेत, नया गांव, सातलखेड़ी, कुदायला सहित मार्ग में आने वाले गांवों के चौराहों पर ग्रामीण गौरांशी का सम्मान करेंगे। कोटा स्टोन स्माल स्केल इंडस्ट्रीज एसोसिएशन भवन में स्वागत के बाद खुली जीप में सवार गौरांशी का शहर में लोग घर की छतों से पुष्पवर्षा कर स्वागत करेंगे।
जिस मार्ग से जुलूस गुजरेगा, वहां स्वागत द्वार लगवाए जाएंगे। मुख्य जुलूस ज्ञानसिंह चौराहे से प्रारंभ होकर पन्नालाल चौराहे पहुंचेगा। यहां शहीद पन्नालाल यादव की प्रतिमा पर माल्यार्पण के बाद माल गोदाम चौराहा, स्टेशन चौराहा पहुंचेगा। पुलिस जवान व गौरांशी राष्ट्रीय ध्वज तिरंगे को सलामी देंगे। राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया जाएगा। गांधी चौक से मुख्य समारोह स्थल कृषि उपज मंडी तक पैदल चलकर जाते हुए गौरांशी राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय स्थित शहीद भगत सिंह तथा अंबेडकर सर्किल पर डॉ. भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा पर माल्यार्पण करेगी। समूचे कार्यक्रम में पुलिस व्यवस्था चाक चौबंद रहेगी।
भव्य होगा आयोजन

स्वागत कार्यक्रम से पूर्व समूचे नगर में होर्डिंग लगाए जाएंगे। कार्यक्रम का अनाउंसमेंट होगा। स्थानीय प्रशासन की ओर से आयोजित कार्यक्रम में पालिका व अन्य व्यापारिक संगठन सहयोग करेंगे। मुख्य समारोह स्थल पर आयोजित सम्मान समारोह में सम्मान करने वाले लोगों की सूची पहले प्रशासन को उपलब्ध करवानी होगी।
नाट्य मंचन भी होगा

इस मौके पर मूक बधिर गौरांशी के जीवन को मूकाभिनय के जरिए मंच पर टीम भूरा सजीवता प्रदान करेगी। प्रशासन ने जन जन का कार्यक्रम नाम देकर आमजन से इसे सफल बनाने की अपील की। एक हजार से ज्यादा कुर्सियों की व्यवस्था की जाएगी। पालिका को मुख्य समारोह स्थल पर स्वागत द्वार, साउंड सिस्टम व डेकोरेशन सहित संपूर्ण इंतजाम का जिम्मा सौंपा है। पीने के पानी की व्यवस्था जल सेवा दल समिति देखेगी। इस दौरान गौरांशी के माता पिता गौरव व प्रीति शर्मा के साथ पूरे परिवार का सम्मान प्रशासन की ओर से किया जाएगा। संचालन डॉ. अभिषेक तिवाड़ी करेंगे। मंगलवार प्रात: 9 बजे उपखंड अधिकारी विनोद कुमार मीणा स्वयं कार्यक्रम स्थल का जायजा लेंगे।
पार्षद ने सौंपी ग्यारह हजार की प्रोत्साहन राशि

बैठक में गौरांशी के आगमन पर शहर के विभिन्न व्यापारिक संगठनों सहित आमजन ने स्वैच्छा से गौरांशी को प्रोत्साहन राशि देने पर चर्चा की। इसमें पार्षद जसविंदर सिंह ने ग्यारह हजार की राशि पालिका प्रशासन को सौंपी। इस दौरान पालिकाध्यक्ष देवीलाल सैनी, पालिका उपाध्यक्ष रमेश मीणा, अधिशासी अधिकारी सत्यनारायण राठौर, पूर्व पालिकाध्यक्ष हुकम बापना, पूर्व उपाध्यक्ष राजकुमार पारख, वरिष्ठ कांग्रेस नेता तेजमल सर्राफ, कोटा स्टोन स्माल स्केल इंडस्ट्रीज एसोसिएशन उपाध्यक्ष दिनेश डपकरा, ग्रेन एंड सीड्स मर्चेंट एसोसिएशन अध्यक्ष मुकेश धाकड़, युवा शक्ति के विशाल श्रृंगी, पालिका पार्षद जमील अंसारी, शिवकुमार बलसोरिया, शिवराज मीणा, बच्चन सिंह सलूजा, प्रभुलाल मेघवाल, राहुल सरसिया,रोहित सेन, सहवरित पार्षद ओमप्रकाश गुप्ता, अंबर रजा सहित विभिन्न विभागीय अधिकारी मौजूद थे।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Maharashtra Politics: संजय राउत का बड़ा दावा, कहा-मुझे भी गुवाहाटी जाने का प्रस्ताव मिला था; बताया क्यों नहीं गएक्या कैप्टन अमरिंदर सिंह बीजेपी में होने वाले हैं शामिल?कानपुर में भी उदयपुर घटना जैसी धमकी, केंद्रीय मंत्री और साक्षी महाराज समेत इन साध्वी नेताओं पर निशानाआतंकी सोच ऐसी कि बाइक का नम्बर भी 2611, मुम्बई हमले की तारीख से जुड़ा है नंबर, इसी बाइक से भागे थे दरिंदेपाकिस्तान में चुनावी पोस्टर में दिख रहीं सिद्धू मूसेवाला की तस्वीरें, जानिए क्या है पूरा मामला500 रुपए के नोट पर RBI ने बैंकों को दिए ये अहम निर्देश, जानिए क्या होता है फिट और अनफिट नोटनूपुर शर्मा के समर्थन में पोस्ट लिखने पर अमरावती में दुकान मालिक की हुई हत्या!Maharashtra Politics: उद्धव और शिंदे के बीच सुलह कराना चाहते हैं शिवसेना के सांसद, बीजेपी का बड़ा दावा-12 एमपी पाला बदलने के लिए तैयार
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.