scriptFluoride water given to Additional Chief Engineer | एडिशनल चीफ इंजीनियर को पिलाया फ्लोराइड का पानी | Patrika News

एडिशनल चीफ इंजीनियर को पिलाया फ्लोराइड का पानी

परेशान लोग बड़ी संख्या में जलदाय विभाग के अतिरिक्त मुख्य अभियंता कार्यालय पर पहुंचे। भाजपा नेता भवानीसिंह राजावत के नेतृत्व में आए लोगों ने अतिरिक्त मुख्य अभियंता महेश जांगिड़ को समस्या बताई। उनसे कहा, कि आप खुद फ्लोराइड का पानी पीकर देखें तब पता चलेगा कि लोग किस तकलीफ में हैं।

कोटा

Published: December 27, 2021 11:57:18 pm

कोटा. सरकार एवं जलदाय विभाग की अनदेखी के कारण कोटा शहर में मल्टी स्टोरी आवासीय योजनाओं सहित नगर विकास न्यास से अनुमोदित बहुत सी कॉलोनियों में रह रही लाखों की आबादी चम्बल के पानी से वंचित है। इसको लेकर जलदाय विभाग ने योजना तक बनाकर राज्य सरकार को नहीं भेजी। इससे लोगों का आक्रोश बढ़ता जा रहा है। बोरिंग का फ्लोराइड वाला पानी पीकर लोग बीमार हो रहे हैं। इससे परेशान लोग सोमवार को बड़ी संख्या में जलदाय विभाग के अतिरिक्त मुख्य अभियंता कार्यालय पर पहुंचे। भाजपा नेता भवानीसिंह राजावत के नेतृत्व में आए लोगों ने अतिरिक्त मुख्य अभियंता महेश जांगिड़ को समस्या बताई। उनसे कहा, कि आप खुद फ्लोराइड का पानी पीकर देखें तब पता चलेगा कि लोग किस तकलीफ में हैं। वे एक बोतल में बोरिंग का फ्लोरोइड वाला पानी भी लेकर आए। राजावत ने अतिरिक्त मुख्य अभियंता से कहा, आप यह पानी पीकर देखो। उन्होंने मना किया तो राजावत ने जबरन उन्हें फ्लोराइड का पानी पिला दिया।
897089090.jpg
कोटा बंद करने की चेतावनी
राजावत ने चेतावनी दी कि अगर सरकार ने वंचितों तक चम्बल का पानी नहीं पहुंचाया तो आने वाले समय में पीडि़त जनता कोटा बंद करने का कदम उठा लेगी। बिना किसी पूर्व सूचना के राजावत सैकड़ों समर्थकों के साथ जलदाय विभाग कार्यालय जा धमके। अधिकारियों को आड़े हाथों लेते हुए कहा, बहुमंजिला इमारतों एवं कृषि भूमि पर बसी कॉलोनियों में रहने वाले लोगों का क्या अपराध है, जो उन्हें फ्लोराइड युक्त पानी पीने की सजा दी जा रही है। चम्बल में अथाह पानी मौजूद है। पूरे कोटा शहर को 24 घंटे जलापूर्ति की जा सकती है। हर साल बरसात में लाखों गैलन पानी बहा दिया जाता है। ऐसे में कोटा के लोगों को पानी से वंचित रखना अन्याय है। एक ओर केन्द्र सरकार जल जीवन मिशन में बांधों और नदियों के पानी को फिल्टर कर नलों से गांव-गांव पहुंचा रही है।
तंज भी कसा
राजावत ने कहा, स्वायत्त शासन मंत्री शांति धारीवाल एक ओर कोटा में निर्माण कार्यों पर 3 हजार करोड़ खर्च कर रहे हैं। फिर बढ़ती आबादी को देखते हुए फिल्टर प्लांट की क्षमता बढ़ाने पर पैसा क्यों नहीं खर्च किया जा रहा। प्रदर्शन के दौरान हुकुमचन्द शर्मा, जयकिशन मीणा, सरपंच अमर सिंह, सतीश भारद्वाज, कान सिंह, किसान मोर्चा उपाध्यक्ष महावीर सुमन, युवा मोर्चा उपाध्यक्ष जयराज सिंह, राजवीर सिंह, गाडिय़ा लुहार समाज के प्रदेश मंत्री घासी लुहार, कमलेश गौतम, मुकेश जैन सहित कई भाजपा कार्यकर्ता भी मौजूद रहे।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Republic Day 2022: आज होगी वीरता पुरस्कारों की घोषणा, गणतंत्र दिवस से पूर्व राजधानी बनी छावनीशरीयत पर हाईकोर्ट का अहम आदेश, काजी के फैसलों पर कही ये बातभाजपा की नई लिस्ट में हो सकती है छंटनी की तैयारी, कट सकते हैं 80 विधायकों के टिकटDelhi: सीएम केजरीवाल का ऐलान, अब सरकारी दफ्तरों में नेताओं की जगह लगेंगी अंबेडकर और भगत सिंह की तस्वीरेंDelhi Metro: गणतंत्र दिवस पर इन रूटों पर नहीं कर सकेंगे सफर, DMRC ने जारी की एडवाइजरीUttar Pradesh Assembly Elections 2022: शह और मात के खेल में डिजिटल घमासान, कौन कितने पानी मेंRepublic Day 2022: जानिए इसका इतिहास, महत्व और रोचक तथ्यकई टेस्ट में भी पकड़ में नहीं आता BA 2 स्ट्रेन, जानिए क्यों खतरनाक है ओमिक्रान का ये सब वेरिएंट
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.