scriptवन मंत्री ने दिए बाघिन MT2 की मौत के मामले की जांच के निर्देश | Forest minister gave instructions to investigate death of MT3 | Patrika News

वन मंत्री ने दिए बाघिन MT2 की मौत के मामले की जांच के निर्देश

locationकोटाPublished: Aug 03, 2020 08:12:11 pm

Submitted by:

shailendra tiwari

-धारीवाल बोले, मुकुन्दरा में बाघिन की मौत दुखद, दोषियों पर होगी कार्रवाई,
 
 
 
 
 

kotaaa.png
कोटा। नगरीय विकास मंत्री शांति धारीवाल (Shanti dhariwal) ने बाघिन एमटी-2 की मौत पर दुख जताते हुए 11 दिन में मुकुन्दरा टाइगर रिजर्व (Mukundra tiger reserve) में एक बाघ और बाघिन की हुई मौत मामले की जांच करवाने एवं लापरवाही पाए जाने पर सख्त कार्रवाई के लिए वन मंत्री सुखराम विश्नोई से बात की है।
यह भी पढ़ें
बाघिन एमटी-2 की मौत दुखद : बिरला

मंत्री धारीवाल ने कहा कि जैसे ही बाघिन की मौत की खबर मिली तो बड़ा दुख हुआ क्योंकि मुकुन्दरा टाइगर रिजर्व को विकसित करने के लिए प्रदेश में कोई भी सरकार रही हो अपने अपने स्तर पर भरपूर कोशिश की है। मुकुन्दरा टाइगर रिजर्व पयर्टन का बड़ा केन्द्र बने, इसके लिए समय समय पर गंभीरता के साथ प्रयास किए गए है, लेकिन महज 11 दिन में एक जोड़ी बाघ बाघिन की मौत हो जाना गंभीर चिंता का विषय है। सूचना मिलते ही मेने वन मंत्री से बात की और वन मंत्री ने भी बाघिन की मौत के मामले को गंभीरता से लेते हुए जांच करवाने और बाघों के सरंक्षण में कोई कोताही सामने आने पर कड़ी कार्रवाई करने को कहा है। उन्होंने कहा कि मुकुन्दरा टाइगर रिवर्ज में बाघों के संरक्षण और अन्य संभावनाओं पर सरकार के सकारात्मक प्रयास रहेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो