scriptपुलिस के खिलाफ सड़क पर उतरे व्यापारी, टीआई के निलम्बन पर अड़े, सदर के बाद आज शहर बंद | Jabalpur will remain closed today | Patrika News

पुलिस के खिलाफ सड़क पर उतरे व्यापारी, टीआई के निलम्बन पर अड़े, सदर के बाद आज शहर बंद

locationजबलपुरPublished: Jan 15, 2018 01:14:22 am

Submitted by:

abhishek dixit

मोंटे कार्लो शो-रूम संचालक से केंट पुलिस की मारपीट का मामला, रात में पर्दे पर दिखाया पुलिस की मारपीट का वीडियो

पुलिस के खिलाफ सड़क पर उतरे व्यापारी, टीआई के निलम्बन पर अड़े, सदर के बाद आज शहर बंद

पुलिस के खिलाफ सड़क पर उतरे व्यापारी, टीआई के निलम्बन पर अड़े, सदर के बाद आज शहर बंद

जबलपुर . मोंटे कार्लो शो-रूम के संचालक के साथ केंट पुलिस की मारपीट के मामले ने तूल पकड़ लिया है। पुलिस के रवैये से आक्रोशित व्यापारियों ने रविवार को सदर के प्रतिष्ठान बंद रखे। टीआई क्रॉसिंग के पास सड़क पर धरना दिया और पुलिस के खिलाफ नारेबाजी की। व्यापारियों ने आरोपित पुलिसकर्मियों को सजा देने तथा शो-रूम संचालक पर दर्ज मामला वापस लेने की मांग की। पुलिस अधिकारियों ने कार्रवाई का आश्वासन दिया, जिसके बाद प्रदर्शन समाप्त हुआ। मामले में केंट थाने के तीन सिपाहियों को निलम्बित व हवलदार को लाइन हाजिर कर दिया गया है। इधर, व्यापारियों ने शाम को वह वीडियो लोगों को दिखाया, जिसमें पुलिस मारपीट कर रही है। व्यापारियों ने थाना प्रभारी प्रफुल्ल श्रीवास्तव के निलम्बन की मांग की। रविवार रात तक मांग पूरी न होने पर व्यापारी संगठनों ने सोमवार को जबलपुर बंद रखने का फैसला किया।
ये है मामला
शो-रूम में विवाद की सूचना पर शनिवार को केंट थाने की एफआरवी में तैनात हवलदार राजेश दत्त मौके पर पहुंचे। उनका शो-रूम संचालक से विवाद हो गया। इसके बाद केंट का पुलिस बल पहुंचा। दुकान संचालक व वहां मौजूद तीन लोगों को पीटा और थाने ले गए। इससे थाने में देर रात तक हंगामे के हालात रहे। हवलदार को चोटें आईं। उसे मेडिकल में भर्ती कराया गया। इधर, केंट थाना पुलिस ने हवलदार की रिपोर्ट पर तीन आरोपितों के खिलाफ शासकीय कार्य में बाधा पहुंचाने का मामला दर्ज किया।
पक्ष-विपक्ष सब एक, हंगामा
पुलिस कार्रवाई की जानकारी रविवार सुबह व्यापारियों को मिली तो वे आक्रोशित हो गए। भाजपा विधायक अशोक रोहाणी, कांग्रेस विधायक तरुण भनोत, एमआईसी सदस्य कमलेश अग्रवाल, केंट बोर्ड उपाध्यक्ष अभिषेक चौकसे, चमन श्रीवास्तव, रवि गुप्ता, प्रेम दुबे, संतोष गुप्ता, ज्ञानचंद गुप्ता समेत व्यापारी संघों और चेम्बर के पदाधिकारियों ने सदर में प्रदर्शन किया। व्यापारियों ने सदर बाजार में पैदल भ्रमण कर स्थानीय लोगों को घटना की जानकारी दी। व्यापारियों ने टीआई क्रॉसिंग पर धरना दिया। रात को फिर व्यापारी केंट थाने में एकत्रिक होकर विरोध प्रदर्शन करने लगे थे।
भाजपा नगर उपाध्यक्ष जय सचदेवा समेत भाजपा व्यापारी प्रकोष्ठ के संयोजक शशिकांत सोनी, सह संयोजक दुर्गेश शाह, पवन तिवारी, राजेश जैन, वेद महावर, प्रवीण सिंह ने मारपीट का विरोध किया। प्रकोष्ठ ने चेतावनी दी है कि यदि मामले में दोषी पुलिस अधिकारियों और जवानों पर सख्त कार्रवाई नहीं की गई, तो मामले की शिकायत प्रकोष्ठ द्वारा मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से की जाएगी।
तन्खा ने आईजी को लिखा पत्र
सदर में व्यापारी के साथ मारपीट की घटना की राज्यसभा सदस्य विवेक कृष्ण तन्खा ने भत्र्सना की। उन्होंने पुलिस महानिरीक्षक अनंत कुमार को पत्र लिखे पत्र में दोषी पुलिस अधिकारी एवं कर्मचारियों को निलम्बित करने की मांग की। एेसा नहीं होने पर अदालत की शरण लेने की बात कही गई।
पुलिस के खिलाफ सड़क पर उतरे व्यापारी, टीआई के निलम्बन पर अड़े, सदर के बाद आज शहर बंद
patrika IMAGE CREDIT: पुलिस के खिलाफ सड़क पर उतरे व्यापारी

स्क्रीन पर दिखाया वीडियो
व्यापारी टीआई श्रीवास्तव के निलम्बन की मांग पर अड़े थे। एएसपी राजेश तिवारी और जीपी पाराशर ने व्यापारियों से बातचीत की, पर वे नहीं माने। दोनों एएसपी ने टीआई को निलम्बित करने में अक्षमता जाहिर की, तो व्यापारी और आक्रोशित हो गए। इसके बाद जबलपुर चेम्बर ऑफ कॉमर्स, महाकौशल चेम्बर ऑफ कॉमर्स, संस्कारधानी चेम्बर ऑफ कॉमर्स, महाकौशल उद्योग संघ के पदाधिकारियों समेत सभी व्यापारी संगठनों ने सोमवार को जबलपुर बंद रखने का निर्णय किया। तीनों चेंबर्स के अध्यक्ष रवि गुप्ता, प्रेम दुबे और चमन श्रीवास्तव, महाकौशल उद्योग संघ के अध्यक्ष डीआर जेसवानी ने कहा, यदि टीआई को निलंबित नहीं किया गया तो आंदोलन जारी रहेगा। शाम को सभी व्यापारी फिर इकट्ठा हुए और हवलदार व केंट थाने की पुलिस द्वारा की गई मारपीट का वीडियो सदर मुख्य मार्ग पर स्क्रीन लगाकर प्रसारित किया।

तीन आरक्षकों को निलम्बित व हवलदार को लाइन हाजिर किया है। व्यापारियों को जांच का आश्वासन दिया है। दुकान से डीवीआर लेकर उसकी भी विधिवत जांच कराई जाएगी।
गुरु प्रसाद पाराशर, एएसपी

ट्रेंडिंग वीडियो