scriptविधायक की पुत्री के साथ धोखाधड़ी, प्रधानमंत्री फसल बीमा में फर्जीवाडा | Fraud with MLA's daughter, forgery in Prime Minister's crop insurance | Patrika News

विधायक की पुत्री के साथ धोखाधड़ी, प्रधानमंत्री फसल बीमा में फर्जीवाडा

locationकोटाPublished: Nov 27, 2022 09:24:31 pm

फर्जी स्टाम्प लगाकर फसल बीमा उठाने का प्रयास

विधायक की पुत्री के साथ धोखाधड़ी, प्रधानमंत्री फसल बीमा में फर्जीवाडा

विधायक की पुत्री के साथ धोखाधड़ी, प्रधानमंत्री फसल बीमा में फर्जीवाडा

कोटा, बूंदी. पुलिस ने रविवार को पीपल्दा विधायक रामनारायण मीणा की पुत्री के साथ धोखाधड़ी करने के मामले में एक जने को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया, जहां उसे न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेजने के निर्देश दिए।
थानाधिकारी सुरेश गुर्जर ने बताया कि पीपल्दा विधायक रामनारायण मीणा की पुत्री निर्मला मीणा के खाते की जमीन थाना क्षेत्र के गेण्डोली कला गांव में स्थित है। उक्त जमीन को जलौदा निवासी उर्मिला पत्नी हेमराज मीणा, कुलदीप पुत्र गिरीराज एवं जयस्थल निवासी अशोक पुत्र सत्य नारायण मीणा ने कुट रचित दस्तावेज तैयार कर अक्टूबर 2020 से अप्रैल 2022 तक रबी एवं खरीफ की फसल के लिए ढाई लाख रुपए में ज्वारा काश्त पर लेने का फर्जी स्टाम्प पेपर तैयार कर लिया और प्रधानमंत्री फ़सल बीमा योजना का क्लेम उठाने के लिए फ़सल में खराबा बताकर दस्तावेज फ़सल बीमा कंपनी में जमा करवा दिए । बीमा कंपनी से फर्जीवाड़े की जानकारी मिलने पर 23 अप्रेल 2021 को उक्त आरोपियों के खिलाफ थाने में रिपोर्ट दी गई। पुलिस द्वारा प्रकरण की जांच पड़ताल की गई तब तक आरोपी फरार हो गए। बाद में आरोपियों ने हाईकोर्ट जयपुर में अग्रिम जमानत के लिए याचिका दायर की गई, जहां हाईकोर्ट से उर्मिला को जमानत मिल गई। शेष दो में से एक अशोक कुमार मीणा को पुलिस ने गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश कर दिया, जबकि दूसरे आरोपी कुलदीप की गिरफ्तारी के प्रयास जारी हैं, जहां से उसे जेल भेज दिया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो