शातिर ठग ने महिला को उसी के पड़ोस के दो मकान बेच दिए..लाखों का कर दिया खेल

ठग लिए पांच लाख रुपए , महिला से धोखाधड़ी का आरोपी रिमांड पर

 

By: Rajesh Tripathi

Updated: 02 Mar 2019, 04:55 PM IST

कोटा. शातिर ठग ने एक महिला को उसके पड़ोस के मकान का जोड़ा बेचने के नाम पर उससे पांच लाख रुपए ठग लिए। महिला को जब मामले की जानकारी लगी तो उसने पुलिस में मामला दर्ज करवाया। इस पर पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश कर रिमांड पर लेकर पूछताछ शुरू की। पुलिस ने बताया कि विज्ञान नगर 1-र-35 निवासी यशोदा सोनी से जगदीश कालिया नाम के शख्स ने स्वयं को प्रोपर्टी डीलर बताते हुए मुलाकात की तथा उसे पड़ोस के मकान का जोड़ा 1-र-36, व 1-र-37 बेचने के नाम पर पांच लाख रुपए ले लिए और फरार हो गया।

पुलिस ने मामले की जांच शुरू की तो पड़ोसियों को भी उनके मकान के बेचे जाने के बारे में कोई खबर नहीं थी। पुलिस ने आरोपी को थाना क्षेत्र से गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया, जहां से उसे एक दिन के रिमांड पर सौंप दिया। पुलिस आरोपी से उसके बैंक खातों में जमा राशि समेत ठगी की अन्य वारदातों के बारे में पूछताछ कर रही है।

महिला से मकान के नाम पर 5 लाख रुपए की धोखाधड़ी की गई है।पुलिस ने 5 लाख रुपए की ठगी के आरोपी को गिरफ्तार किया। उससे मामले के बारे में पूछताछ कर राशि बरामदगी के प्रयास किए जा रहे हैं।
लक्ष्मीचंद मीणा

READ MORE : संदिग्ध अवस्था में सात महिलाएं गिरफ्तार

कोटा. जवाहर नगर पुलिस ने केशवपुरा चौराहे से शुक्रवार को संदिग्ध अवस्था में घूमती सात महिलाओं को गिरफ्तार किया।थानाधिकारी मनोज सिकरवार ने बताया कि गुजरात के अहमदाबाद के मणिनगर निवासी बब्बी सेन, गुडिय़ा, योगेश्री, हीना, राजन, महिमा, गबरी केशवपुरा चौराहे पर संदिग्ध अवस्था में घूम रही थी। पुलिस ने सातों महिलाओं को संदिग्ध अवस्था में गिरफ्तार किया। उन्होंने बताया कि ये महिलाएं आसपास के क्षेत्र में घूमती थी तथा दुकानों पर एकसाथ पहुंचकर दुकानदार का ध्यान भटकाकर उसकी दुकान से सामान पार कर लेती थी। महिलाओं को न्यायालय में पेश किया गया, जहां से सभी को छह-छह माह के लिए पाबंद कर छोड़ दिया गया।

Rajesh Tripathi
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned