scriptकोटा मेडिकल कॉलेज में फ्रेशर्स डे: सोच बदलो, ताउम्र मिलेगा सम्मान | Freshers Day in Kota Medical College: Change your thinking, you will g | Patrika News

कोटा मेडिकल कॉलेज में फ्रेशर्स डे: सोच बदलो, ताउम्र मिलेगा सम्मान

locationकोटाPublished: Jul 24, 2021 01:47:46 pm

Submitted by:

Abhishek Gupta

कोटा मेडिकल कॉलेज में फ्रे शर्स डे का ऑडिटोरियम में आयोजन हुआ। सोशल डिस्टेंसिंग के चलते यह कार्यक्रम दो चरणों में चला।
 

कोटा मेडिकल कॉलेज में फ्रेशर्स डे: सोच बदलो, ताउम्र मिलेगा सम्मान

कोटा मेडिकल कॉलेज में फ्रेशर्स डे: सोच बदलो, ताउम्र मिलेगा सम्मान

कोटा. कोटा मेडिकल कॉलेज में फ्रे शर्स डे का ऑडिटोरियम में आयोजन हुआ। सोशल डिस्टेंसिंग के चलते यह कार्यक्रम दो चरणों में चला। पहले चरण एमबीबीएस फ्रेशर बैच के 125 व सीनियर बैच के 125 विद्यार्थियों ने भाग लिया। उसके बाद दूसरे चरण में भी इतने ही विद्यार्थी शामिल हुए। कार्यक्रम में सर्जन डॉ. सीपी सिंह, मोटिवेशन स्पीकर डॉ. वैशाली भार्गव व कोटा मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ. विजय सरदाना के उद्बोधन हुए।
प्राचार्य ने कहा कि कोरोना से पहले व कोरोना के बाद पढ़ाई में काफी बदलाव आया है। अब पढ़ाई में ऑनलाइन का जमाना आ गया है। इसी तरह अपनी सोच को भी बदलो। हमेशा पॉजिटिव सोच रखो। क्योंकि ये ऐसा प्रोफेशन है, जिसमें जूनियर को ताउम्र सीनियर की इज्जत करनी पड़ती है और उनसे सीखने को मिलता है। वैसे ही सीनियर भी जूनियर का सम्मान करें।
कार्यक्रम में विद्यार्थियों ने सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति दी। बाद में कुछ विद्यार्थियों को सम्मानित किया गया। प्राचार्य ने सभी विद्यार्थी रैगिंग नहीं करने शपथ दिलाई। गौरतलब है कि मेडिकल कॉलेज में बीते दिनों सीनियर विद्यार्थियों द्वारा जूनियर विद्यार्थियों की रैगिंग का वीडियो वायरल हुआ था। रैगिंग नहीं व हिल मिलकर रहने को प्रेरित करने के लिए ही फ्रेशर्स डे का आयोजन किया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो