scriptकोटा में कब्र से निकली गंगा! | Ganga missising and murder case kota | Patrika News

कोटा में कब्र से निकली गंगा!

locationबिलासपुरPublished: Jun 27, 2017 10:09:00 pm

Submitted by:

​Vineet singh

पांच साल पहले कोटा के महावीर नगर से अपृहत 13 वर्षीय किशोरी की डेढ़ साल पहले हत्या कर देवली कब्रिस्तान में गाढ़ दिया गया। आरोपित की निशानदेही पर मंगलवार को कोटा पुलिस ने कब्र से गंगा के शव की बरामदगी की। कंकाल में तब्दील हो चुकी गंगा का अब डीएनए करवाया जाएगा।

Ganga missising and murder case kota

Ganga missising and murder case kota

महावीर नगर थाना क्षेत्र से पांच साल पूर्व अपह्रत हुई एक 13 वर्षीय किशोरी गंगा के कंकाल को पुलिस ने मंगलवार को देवली स्थित कब्रिस्तान में कब्र खुदवाकर निकलवाया। जिसे फिलहाल एमबीएस अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया है। इसका डीएनए परीक्षण कराने के लिए बुधवार को मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम कराया जाएगा।
 पुलिस के अनुसार खड़े गणेशजी के पास टापरी में रहने वाली 13 वर्षीय किशोरी गंगा को उसके पड़ौस में रहने वाला जीवन कुमावत (30) 19 अक्टूबर 2012 को अपहरण कर ले गया था। ऑपरेशन मिलाप के दौरान आरोपित जीवन कुमावत को पुलिस ने 15 जून को बारां जिले से गिरफ्तार किया। जिसने पुलिस को पूछताछ में बताया कि जहरीला पदार्थ खाने से गंगा की डेढ़ साल पहले मौत हो गई थी। इस पर उसने गंगा के शव को देवली स्थित कब्रिस्तान में दफना दिया।
Read more: कृषि मंत्री के बयान पर भड़के किसान, बारां में फूंका सैनी का पुतला


कंकाल में तब्दील हो चुका था शव 

अनुसंधान अधिकारी महावीर नगर थाने के एएसआई बाबूलाल ने बताया कि अदालत से आदेश प्राप्त होने के बाद शहर पुलिस अधीक्षक अंशुमान भौमिया के आदेश पर वे बुधवार को आरोपित जीवन कुमावत, उप निरीक्षक ओमप्रकाश समेत चार पुलिस कर्मियों, वीडियोग्राफर व एक मजदूर को साथ लेकर सरकारी वाहन से देवली स्थित कब्रिस्तान गए। स्थानीय प्रशासन व सदर के सहयोग से आरोपित की निशानदेही पर कब्र खुदवाई। करीब 3 फीट गहरा गड्ढा खोदने पर गंगा का शव मिला जो करीब डेढ़ साल पुराना होने से कंकाल बन चुका है।
यह भी पढ़ें
 जीएसटी के विरोध में कपड़ा कारोबार बंद, पहले दिन ही 60 करोड़ का कारोबार प्रभावित

अब होगा डीएनए 

पुलिस ने इसे एमबीएस अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया है। इस संबंध मे मृतका के माता -पिता को सूचना दे दी है। बुधवार को मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम व डीएनए परीक्षण कराया जाएगा। ताकि गंगा की मौत के कारणों की पुष्टि हो सके। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि इतने लंबे समय बाद कब्र खोदकर शव निकालने का यह अनोखा मामला है। आरोपित की रिमांड अवधि पूरी होने पर उसे बुधवार को अदालत में पेश किया जाएगा।

ट्रेंडिंग वीडियो