scriptमहात्मागांधी स्कूल में प्रिंसिपल की कुर्सी पर बैठकर 8वी स्टूडेंट ने दिए आदेश और फिर …. | girl becomes principal on International Girl's Day | Patrika News

महात्मागांधी स्कूल में प्रिंसिपल की कुर्सी पर बैठकर 8वी स्टूडेंट ने दिए आदेश और फिर ….

locationकोटाPublished: Oct 11, 2019 08:10:53 pm

Submitted by:

Suraksha Rajora

शिक्षकों और छात्रों की क्लास भी ले डाली ली क्लास

महात्मागांधी स्कूल में प्रिंसिपल की कुर्सी पर बैठकर 8वी स्टूडेंट ने दिए आदेश और फिर  ....

महात्मागांधी स्कूल में प्रिंसिपल की कुर्सी पर बैठकर 8वी स्टूडेंट ने दिए आदेश और फिर ….

कोटा. 8वीं क्लास की एक बालिका न सिर्फ प्रिंसिपल की कुर्सी पर जा बैठी बल्कि वहां से उसने सभी शिक्षकों और छात्रों की क्लास भी ले डाली । ये बात सुनकर भले ही किसी को यकीन नहीं हो, लेकिन ये हकीकत है। एक दिन का सीएम वाली फिल्म काफी चर्चित रही थी। अन्तरराष्ट्रीय बालिका दिवस पर कुछ ऐसा ही प्रयोग गुमानपुरा स्थित महात्मागांधी राजकीय विद्यालय (मल्टीपरपज) अंगे्रजी माध्यम में स्कूल में हुआ। स्कूल शिक्षा परिषद जयपुर के आदेशों के अनुसार विद्यालय की कक्षा 8वीं की बालिका इंशाह को एक दिन का प्रिंसिपल बनाया।
इस दौरान इंशाह भी अपने पूरे रंग में नजर आई। शिक्षकों ने अपनी हाजरी भी इंशाह के सामने लगाई, वहीं क्लास में बच्चों के झगड़े को सुलझाया। प्रधानाचार्य की कुर्सी पर बैठने से पहले वह शरमा गई, लेकिन बैठने के बाद दिनभर उसने व्यवस्था को देखा।
बेटियों को आगे आने के लिए प्रेरित करने के उद्देश्य से दिए गए निर्देशों के अनुरूप कक्षा की अन्य छात्राओं को शिक्षक बनाया गया। शिक्षक रूपेश गुप्ता ने बताया कि छात्राओं ने कक्षाओं में जाकर छोटी कक्षाओंं में पढ़ाया। विषय के शिक्षक उनके साथ रहे। प्रधानाचार्य राहुल शर्मा ने बताया कि परफोरमेंस के आधार पर इंशाह को प्रधानाचार्य बनाया गया। इस मौेके पर विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन भी किया गया। इसमें छात्राओं ने उत्साहपूर्वक भाग लिया। स्लोगन लेखन,चित्रकला,निबंध लेखन, कविता गायन प्रतियोगिता का आयोजन किया गया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो