लॉकडाउन के बीच दौड़ती ट्रेन में गूंजी किलकारी

मुंबई से उत्तर प्रदेश के भदोई जाने वाली श्रमिक स्पेशल ट्रेन में हुआ प्रसव। कोटा जंक्शन पर चिकित्सकों की टीम ने मां और नवजात बच्ची के स्वास्थ्य की जांच की।

By: Jaggo Chand Singh

Published: 23 May 2020, 07:05 PM IST

कोटा. लॉकडाउन में फंसे प्रवासी श्रमिकों के लिए बसई, मुबई से उत्तरप्रदेश के भदोई के लिए चलाई गई श्रमिक स्पेशल ट्रेन में शनिवार को एक महिला के प्रसव हो गया। इस ट्रेन के कोच संख्या एसआर 14522 में सफर कर ही गर्भवती महिला को सुबह 7.30 बजे प्रसव पीड़ा हुई और 8 बजे ट्रेन में ही प्रसव हो गया। महिला यात्रियों ने मदद करके प्रसव कराया। ठीक से प्रसव होने पर यात्रियों ने खुशी प्रकट की और नन्हीं बालिका के प्रति स्नेह जताया। यह ट्रेन सुबह 10.30 बजे कोटा जंक्शन पहुंची। नियंत्रण कक्ष से मिली सूचना के बाद कोटा जंक्शन पर रेलवे चिकित्सालय की डॉ. दीप्ति शुक्ला अपनी टीम के पास पहुंची। उन्होंने मां और नवजात के स्वास्थ्य की जांच की।
कोटा में कोरोना का तांडव, 10 और पॉजिटिव मिले
जीआरपी थाने के उप निरीक्षक लक्ष्मण सिंह ने बताया कि जच्चा-बच्चा के पूरी तरह स्वस्थ्य होने पर महिला को उसी ट्रेन से गंतव्य स्थान के लिए रवाना कर दिया। मां और नवजात की देखभाल के लिए ट्रेन को एक घंटे तक कोटा जंक्शन पर रोका गया। उसके साथ उसका पति भी सफर कर रहा था। प्रसूता सुमन कनौजिया अपने पति प्रमोद कनौजिया के साथ सफर कर रही थी। वे उत्तरप्रदेश के जौनपुर जिले के मडीवाला रामपुर नदी तहसील के कटेसर गांव के रहने वाले हैं।

Show More
Jaggo Chand Singh Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned