अब दाह संस्कार के लिए मिलेगा 5 हजार रुपए अनुदान

अब दाह संस्कार के लिए मिलेगा 5 हजार रुपए अनुदान

Rajesh Tripathi | Updated: 17 Jul 2019, 10:36:30 PM (IST) Kota, Kota, Rajasthan, India

Cremation Grant : निराश्रित व्यक्ति की मृत्यु होने पर उसका दाह संस्कार ससम्मान
करने के लिए संबंधित स्वयंसेवी संस्थाओं को 5 हजार रूपए की राशि उपलब्ध कराई जाएगी।

कोटा. सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग द्वारा अंत्येष्टि योजना प्रारंभ की गई है। योजना के तहत किसी भी लावारिश व निराश्रित व्यक्ति की मृत्यु होने की स्थिति में मृतक का ससम्मान दाह संस्कार करवाने वाली स्वयंसेवी संस्था को 5 हजार रूपए की राशि अनुदान स्वरूप पुनर्भरण के लिए देय होगी। प्रभारी अधिकारी विकास अनुभाग कलक्ट्रेट से प्राप्त जानकारी के अनुसार योजना में अनुदान राशि जिला स्तर पर चयनित स्वयंसेवी संस्थाओं को पुनर्भरण करने का प्रावधान किया गया है। उन्होंने बताया कि इस योजना में किसी भी लावारिश व निराश्रित व्यक्ति की मृत्यु होने पर उसका दाह संस्कार ससम्मान करने के लिए संबंधित स्वयंसेवी संस्थाओं को 5 हजार रूपए की राशि उपलब्ध कराई जाएगी।

दुर्घटना में घायलों एवं मृतकों के परिजनों को 8 लाख की सहायता

कोटा. जिला कलक्टर द्वारा विभिन्न दुर्घटनाओं में 12 मृतकों के परिजनों एवं 4 गंभीर घायलों के लिए मुख्यमंत्री सहायता कोष से 7.90 लाख रूपये की सहायता राशि स्वीकृत की है।

नाकाबिल पैरों से चढ़ी काबिलियत की चढ़ाई, अब
डॉक्टर बन करेगा दिव्यांगों का इलाज

स्टेशन क्षेत्र में गुरूवार को जलापूर्ति होगी बाधित
कोटा अमृत योजना में चल रहे कार्यों के अंतर्गत स्टेशन मेन रोड पर सनफ्लावर रेस्टोरेन्ट के पास 24 इंच लाईन से 10 इंच लाईन का मिलान किया जाना है। सहायक अभियंता जन स्वास्थ्य अभियांत्रिक राजेश शुक्ला ने बताया कि लाईन मिलान किये जाने के कारण गुरूवार 18 जुलाई को दोपहर 12 से सायं 5 बजे तक खेडली फाटक के बाद समस्त स्टेशन क्षेत्र एवं मालारोड स्थित सभी कॉलोनियों में जल वितरण बाधित रहेगा।

Show More

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned