scriptGST: जीएसटी के विरोध में कपड़ा कारोबार बंद, पहले दिन ही 60 करोड़ का कारोबार प्रभावित | GST Impact: Textile Market Closed | Patrika News

GST: जीएसटी के विरोध में कपड़ा कारोबार बंद, पहले दिन ही 60 करोड़ का कारोबार प्रभावित

locationकोटाPublished: Jun 27, 2017 09:08:00 pm

Submitted by:

shailendra tiwari

कपड़े पर लागू हो रहे जीएसटी के विरोध में मंगलवार को हाडौती का कपड़ा कारोबार बंद रहा। यह 3 दिन गुरूवार तक चलेगा। इससे हाड़ौती में 60 करोड़ का कारोबार प्रभावित हुआ। कोटा व्यापारियों ने रैली निकालकर व काले झंड़े दिखाकर वित्त मंत्री के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया एवं कलक्टर को ज्ञापन सौंपा।

GST Impact: Textile business Closed

GST Impact: Textile business Closed

देश में पहली बार कपड़े पर जीएसटी लागू करने के विरोध में थोक व रिटेल कपड़ा कारोबार मंगलवार से तीन दिन के लिए बंद हो गया। पहले दिन हाड़ौती में करीब 60 करोड़ का कारोबार प्रभावित हुआ। कपड़ा व्यापारियों ने दुकानें बंद रखी। न्यू क्लॉथ मार्केट से व्यापारियों की वाहन रैली प्रमुख मार्गों से होते हुए कलक्ट्री पहुंची, जहां व्यापारियों ने वित्त मंत्री के खिलाफ प्रदर्शन किया। व्यापारियों ने कपड़े से ‘जीएसटी हटाओ और काला कानून वापस लो’ सरीखे नारे लगाए। इसके बाद प्रतिनिधिमंडल ने कलक्टर को ज्ञापन सौंपा।
राजस्थान कपड़ा व्यापार महासंघ के अध्यक्ष गिरिराज न्याती ने कहा कि कपड़ा आमजन की मूलभूत आवश्यकता है। केन्द्र सरकार ने कपड़े पर पांच प्रतिशत जीएसटी लगाया है। इसके विरोध में तीन दिन थोक व रिटेल कपड़ा कारोबार बंद रहेगा। जीएसटी के विरोध में बुधवार से न्यू क्लॉथ मार्केट के सामने कपड़ा व्यापारियों का धरना देंगे।
यह भी पढ़ें
जीएसटी के विरोध में कपड़ा बाजार बंद, धरना-प्रदर्शन शुरू


कोटा में थोक कपड़े की 2 हजार दुकानें हैं। पहले दिन ही इससे कोटा में 35 करोड़ का कारोबार प्रभावित हुआ है। पूरे हाड़ौती में 15 हजार दुकाने हैं जिससे 60 करोड़ का कारोबार प्रभावित हुआ है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो