scriptगुर्जर आंदोलन: देर रात हाइवे पर सजी आरक्षण की महफिल, भट्टी चढ़ी, पंगत लगी और बटी सब्जी-पुड़ी | Gurjar Reservation, Traffic jam continue on National Highway-148 D | Patrika News
कोटा

गुर्जर आंदोलन: देर रात हाइवे पर सजी आरक्षण की महफिल, भट्टी चढ़ी, पंगत लगी और बटी सब्जी-पुड़ी

हाइवे पर चक्काजाम रात को भी जारी रहा। जाम लगाकर बैठे लोग रात को सैकड़ों की सख्या में हाइवे पर ही डंटे रहे।

कोटाFeb 11, 2019 / 03:06 am

​Zuber Khan

gurjar aarakshan

गुर्जर आंदोलन: देर रात हाइवे पर सजी आरक्षण की भट्टी, लगी पंगत, बटी सब्जी-पुड़ी

नैनवां. बूंदी. गुर्जर आरक्षण आंदोलन की आग रविवार को बूंदी जिले में पहुंच गई है। गुर्जर समाज के लोगों ने पांच फीसदी आरक्षण की मांग को लेकर रेलवे ट्रेक पर बैठे कर्नल किरोड़ी सिंह बैंसला के समर्थन में रविवार को टोपा गांव के पास गुलाबपुरा-उनियारा हाई-वे पर जाम लगा दिया है। मार्ग पर सुबह सवा ग्यारह बजे से वाहनों की रफ्तार को रोक दिया। बाद में प्रशासन को ट्रेफिक डायवर्ट करना पड़ा। गुर्जर समाज के लोग सुबह नैनवां से तीन किमी दूर एनएच 148 डी पर भैरूजी के स्थान पर पहुंचे और सड़क पर महापड़ाव डालकर बैठ गए। सवा ग्यारह बजे सड़क पर अवरोध डाल दिए, वाहनों को रोक दिया। इसके बाद सड़क पर ही टेंट लगाकर बैठ गए।
यह भी पढ़ें

सफर करने से पहले पढ़ लीजिए यह खबर, 24 ट्रेनों का रूट बदला और 8 ट्रेंने रद्द, ये भी हो सकती है कैंसिल



रात को भी जारी रहा महापड़ाव
हाइवे पर चक्काजाम रात को भी जारी रहा। जाम लगाकर बैठे लोग रात को सैकड़ों की सख्या में हाइवे पर ही डंटे रहे। सर्दी से बचने के लिए अलाव जला लिए। जाम स्थल पर ही खाना बनाया गया। सड़क पर ही बिस्तरों की व्यवस्था की गई। रात साढ़े सात बजे पत्रिका संवाददाता मौके पर पहुंचा तो ठिठुरती रात में भी सैकड़ों लोग जाम स्थल पर जमा मिले। वह जगह-जगह अलाव जलाकर ताप रहे थे। उजाले के लिए पास ही भैरूजी के मंदिर से लाइट की व्यवस्था कर ली गई। पास ही गैस भट्टी पर एक तरफ सब्जी पुड़ी बनी तो दूसरी ओर सड़क पर खाने वालों की पंगतें लगी दिखी। कुछ लोग सड़क पर लगा रखे टेंट के नीचे रजाइयों में बैठे आंदोलन की रणनीति तैयार करते दिखे।
BIG News: भरत सिंह का पॉलीटिकल फायर, हिंसक पशु हैं आज के नेता, जानिए किस और है निशाना

एम्बुलेंस नहीं रोकेंगे
यहां इमरजेंसी सेवा के वाहनों को नहीं रोका गया। कोई भी एम्बुलेंस या बीमार व्यक्ति को लेकर आने-जाने वाले वाहनों को प्राथमिकता से निकाला गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो