कोताही करना पड़ा भारी, 136 कार्मिकों को नोटिस

जिला निर्वाचन अधिकारी उज्ज्वल राठौड़ ने बताया कि चुनाव कार्य में उपस्थित नहीं होने वाले कार्मिकों को निलम्बित कर कठोर कार्यवाही की जाएगी।

By: Jaggo Singh Dhaker

Published: 21 Oct 2020, 12:02 AM IST

कोटा. नगर निगम चुनावों के लिए पीठासीन अधिकारियों के प्रथम प्रशिक्षण कार्यक्रम में मंगलवार को 136 कार्मिक अनुपस्थित पाए गए। जिन्हें नोटिस जारी कर उनके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्यवाही शुरू की गई है। जिला निर्वाचन अधिकारी उज्ज्वल राठौड़ ने बताया कि चुनाव कार्य में उपस्थित नहीं होने वाले कार्मिकों को निलम्बित कर कठोर कार्यवाही की जाएगी। सभी अनुपस्थित कार्मिकों को लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम 1951 की धारा 134 के तहत दण्डनात्मक कार्यवाही के लिए व्यक्तिगत नोटिस जारी किए गए हैं।
उन्होंने सभी अनुपस्थित कार्मिकों को हिदायत दी है कि चुनाव ड्यूटी को गम्भीरता से लें किसी भी कारण से मंगलवार को आयोजित प्रशिक्षण में अनुपस्थित रह गए है तो उन्हें 21 अक्टूबर को आयोजित प्रशिक्षण में भाग लेने का अन्तिम अवसर प्रदान किया गया है। इसके बाद अनुशासनात्मक कार्यवाही की जाएगी। जिला कलक्टर ने बताया कि चुनाव ड्यूटी अति महत्वपूर्ण कार्य हैं। इसमें किसी प्रकार की अनदेखी बर्दाश्त नहीं की जाएगी। कोटा शहर में दो नगर निगमों के लिए चुनाव प्रक्रिया चल रही है। मतदान दलों के गठन की प्रक्रिया पूरी कर ली गई है। अब उन्हें प्रशिक्षण दिया जाएगा। प्रशिक्षण में कोरोना गाइडलाइन के बारे में भी विस्तार से बताया जा रहा है। मतदान केन्द्र में प्रवेश करने से लेकर मतदान तक कोविड से बचाव के उपायों का ध्यान रखा जाएगा।

Show More
Jaggo Singh Dhaker
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned