scriptHalf of academic session passed, children did not get milk | आधा शैक्षणिक सत्र बीता, नहीं मिला बच्चों को दूध | Patrika News

आधा शैक्षणिक सत्र बीता, नहीं मिला बच्चों को दूध

locationकोटाPublished: Nov 22, 2022 12:39:27 am

Submitted by:

Narendra

मुख्यमंत्री बाल गोपाल योजना
स्कूल के 15803 बाल गोपाल को है इंतजार

आधा शैक्षणिक सत्र बीता, नहीं मिला बच्चों को दूध
आधा शैक्षणिक सत्र बीता, नहीं मिला बच्चों को दूध
रावतभाटा. शिक्षा विभाग का वर्तमान शैक्षिक सत्र आधा बीतने के बावजूद मुख्यमंत्री बाल गोपाल योजना के तहत मिलने वाले दूध का लाभ उपखंड के सरकारी स्कूलों के बच्चों को नहीं मिला है। योजना के तहत उपखंड के स्कूलों में दूध पाउडर के डिब्बे पहुंचा दिए हैं। शक्कर, गैस और अन्य संसाधन के लिए अग्रिम राशि भी एसएमसी खातों में जमा हो गई है। किंतु विद्यार्थियों को योजना का लाभ मिलने का इंतजार है।
मुख्यमंत्री बाल गोपाल योजना के तहत सरकारी स्कूलों, मदरसों में कक्षा एक से आठवीं तक के बच्चों को सप्ताह में 2 दिन मंगलवार और शुक्रवार को दूध पिलाने की घोषणा सरकार ने की थी। फिलहाल मिड डे मील में मिलने वाला मिल्क पाउडर डिब्बे में बंद है। पहले 15 अगस्त इसके बाद 2 अक्टूबर और फिर 15 नवंबर से बच्चों को दूध मिलने की उम्मीद जताई थी। किंतु अब तक इसके आदेश नहीं हुए है। विभागीय अधिकारियों सहित मिड डे मील का जिम्मा संभाल रहे कार्मिक भी असमंजस में है। उन्हें दूध पाउडर के पैकेट को सुरक्षित रखने की मशक्कत करनी पड़ रही है। गौरतलब है कि रावतभाटा उपखंड में सरकारी स्कूलों और मदरसों में 5577 किलो दूध प्राप्त हुआ है। प्रति पैकेट में 5 किलो दूध पाउडर है।
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.