scriptहमराह में दिखा Aerial Yoga का जलवा, बच्चों का Talent और Balance देख दांतों तले अंगुली चबा गए शहरवासी | Hamrah: Children performed by Ariel Yoga in kota | Patrika News

हमराह में दिखा Aerial Yoga का जलवा, बच्चों का Talent और Balance देख दांतों तले अंगुली चबा गए शहरवासी

locationकोटाPublished: May 20, 2018 10:43:55 am

Submitted by:

​Zuber Khan

राजस्थान पत्रिका की ओर से किशोर सागर तालाब की पाल पर आयोजित हमराह में बच्चों ने एरियल योगा कर शहरवासियों को रोमांचित कर दिया।

Hamrah Yoga

हमराह में दिखा Aerial Yoga का जलवा, बच्चों का Talent और Balance देख दांतों तले अंगुली चबा गए शहरवासी

कोटा . राजस्थान पत्रिका की ओर से किशोर सागर तालाब की पाल पर एक बार फिर खुशनुमा सुबह शहरवासियों के नाम नाम रही है। यहां विभिन्न तरह की प्रतियोगिताएं हुई। पतंजलि स्वाभिमान की ओर से जो धरती पर बैठकर योग क्रिया नहीं कर सकते, उनके लिए बेटियों ने रस्सी के सहारे योगा किया। वहीं, पाल पर आचार्य चन्दन व आनंद मेवाड़ा के मौजूदगी में मलखम, रस्सा कस्सी, शीर्ष आसन, पद्मासन, वृक्ष आसन समेत कई योग क्रिया की गई। रस्सी के सहारे योगा से भारत देश की आकृति बनाई। जिसका लोगों ने तालियों से स्वागत किया। पाल पर गीत संगीत गूंजते रहे। इस मौके पर आचार्य चन्दन ने कहा, कोटा में 21 जून को स्वामी रामदेव विश्व अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर कोटा आएंगे।
यह भी पढ़ें

सावधान! लीकेज पाइप लाइन से बहते पानी में नहाना है बेहद खतरनाक, कोटा में हो गई मासूम की मौत



उन्होंने बताया कि योग सिर्फ स्वास्थ ही नहीं बल्कि रोजगार से जुड़ा है। आज कई कॉलेजों व यूनिवर्सिटी में योग शिक्षक रखे जा रहे हैं। कार्यक्रम में दो लाख कोचिंग स्टूडेंट्स एक साथ योग कर विश्व रिकॉर्ड बनाएंगे। इससे कोटा का नाम पूरी दुनिया में रोशन होगा। योग में आमजन समेत स्टूडेंट्स करीब पांच लाख लोग योग करेंगे। किशन आर्य ने बताया कि आरएसी ग्राउंड में तीन दिवसीय योग चिकित्सा व ध्यान शिविर 19 से 21 जून तक आयोजित होगा। सुबह 5 से 7.30 बजे तक होगा।
यह भी पढ़ें

खुलासा: विधायक राजावत ने जिस काम के लिए यूआईटी अधिकारियों को लताड़ा, उसी में निकला फर्जीवाड़ा



स्मार्ट सिटी बनाने का संदेश
कोटा स्कूल ऑफ ड्रामा की ओर से युवाओं ने कोटा को स्मार्ट सिटी बनाने का संदेश दिया। उन्होंने नाट्क मंचन के माध्य्म से घरों के आसपास गंदगी न फैलाने, कचरा डस्बीन में ही डालने, मच्छरों से होने वाली मलेरिया, डेंगू , चिकनगुनिया जैसी बीमारियां होने व इनसे बचने के उपाए बताए। पोलिथिन व डिस्पोजल का उपयोग नहीं करने व इससे होने वाली पशुओ की मौतों की जानकारी दी।
JEE Advanced 2018 : 155 शहरों में जेईई-एडवांस परीक्षा आज, इन चीजों को भूलकर भी अपने साथ न ले जाए Student’s



पक्की हीरोगिरी जल्द कोटा में
राजस्थानी फिल्म की अभिनेत्री नीलू के पति अभिनेता अरविंद बागेला भी हमराह के साथी बने। निदेशक निषेद सोनी ने राजस्थान पत्रिका से बातचीत में बताया कि बागेला की राजस्थानी भाषा में अब तक पांच फिल्में आ चुकी है। पक्की हीरोगिरी उनकी छठी फिल्म है, अभी बूंदी में रिलीज हुई है। जल्द कोटा के सिनेमाघरों में भी रिलीज होगी। वे इन दिनों कोटा में फिल्म की लोकेशन देखने आए हैं। उन्होंने बताया कि टाइगर ऑफ राजस्थान फिल्म की शूटिंग कोटा में होगी। इसके लिए कोटा में इन दिनों लोकेशन देखने आए हैं। आपको बता दे कि अरविंद व नीलू दोनों राजस्थानी भाषा को मान्यता दिलाने के लिए प्रयासरत हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो