scriptगड्ढे बन रहे आफत, बिगड़ रही सड़कों की सेहत | Hanging Bridge kota, Deep Pits on the National Highway-27 at kota | Patrika News
कोटा

गड्ढे बन रहे आफत, बिगड़ रही सड़कों की सेहत

शहर के समीप से गुजर रहे फोरलेन हाइवे (राष्ट्रीय राजमार्ग-27) पर भले ही फर्राटे भरे जा रहे हों, लेकिन शहर के भीतर से होकर गुजर रहे राजमार्ग दुर्दशा के शिकार हैं।

कोटाApr 22, 2017 / 11:44 pm

shailendra tiwari

शहर के समीप से गुजर रहे फोरलेन हाइवे (राष्ट्रीय राजमार्ग-27) पर भले ही फर्राटे भरे जा रहे हों, लेकिन शहर के भीतर से होकर गुजर रहे राजमार्ग दुर्दशा के शिकार हैं। हैंगिंग ब्रिज का निर्माण कार्य अरसे से चल रहा है, इस पर ट्रैफिक अगले महीने से शुरू हो जाएगा। फिलहाल तो सारे वाहन शहरी सीमा के भीतर से निकल रहे हैं। एेसे में बारां मार्ग पर बोरखेड़ा क्षेत्र की सड़क गड्ढों में तब्दील हो रही है। नयापुरा क्षेत्र के निकट से बारां मार्ग पर बाइपास तक करीब पांच-छह किलोमीटर हिस्से में पूरी सड़क की सेहत बिगड़ रही है।

ट्रक-ट्रोले समेत सभी बड़े-छोटे वाहनों के बोरखेड़ा क्षेत्र से होकर हाइवे तक पहुंचने के कारण सड़क पर यातायात का दबाव खासा बढ़ा हुआ है। यह स्थिति लम्बे अरसे से बनी हुई है।



बोरखेड़ा क्षेत्र में पुलिस थाने के समीप, कृषि विश्वविद्यालय के समीप व आस-पास की पूरी सड़क गड्ढों में तब्दील हो रही है। यहां के अलावा बारां मार्ग पर आगे भी हाइवे के पुल तक एेसे ही हालात हैं।

कई बार हो चुकी दुर्घटनाएं

सड़कों के बदहाल होने के अलावा बोरखेड़ा इलाके में वाहनों के भारी दबाव के बीच कई बार सड़क दुर्घटनाएं भी हो चुकी हैं। क्षेत्र के लोगों का कहना है कि दिनभर में सैकड़ों छोटे-बड़े वाहनों की आवाजाही होती है। कई बार ट्रक-ट्रोलों के कारण लोगों की जानें जा चुकी हैं।

अरसे से मरम्मत तक नहीं

कई महीनों से बदहाल हो रही सड़क को पुख्ता तौर पर दुरुस्त करना तो दूर, इसकी मरम्मत तक नहीं कराई जा रही। सड़क पर जगह-जगह गड्ढों के कारण छोटे वाहन चालकों की हालत खस्ता हो जाती है। बोरखेड़ा क्षेत्र का पूरा सफर हिचकोलों के बीच ही पूरा होता है।



loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो