'जो करे आमजन की रक्षा अब होगी उनके स्वास्थ्य भी सुरक्षा '

Rajesh Tripathi

Updated: 24 Feb 2019, 08:52:25 PM (IST)

Kota, Kota, Rajasthan, India

कोटा. राज्य में पहली बार कोटा सहित जिले के करीब 500 से अधिक पुलिसकर्मियों, अधिकारियों व उनके अभिभावकों के लिए नि:शुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर में स्वास्थ्य जांच कर पुलिसकर्मियों की डिजिटल हैल्थ कुण्डली बनाई जाएगी। हैप्पीनेस सिटी इनीशिएटिव एवं जिला पुलिस प्रशासन के संयुक्त तत्वावधान में पायलट प्रोजेक्ट के रूप में सोमवार को पुलिस अधीक्षक शहर कार्यालय परिसर में शिविर का आयोजन होगा।
अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (मुख्यालय) उमेश ओझा ने बताया कि पुलिस महानिरीक्षक बिपिन कुमार पांडेय व पुलिस अधीक्षक शहर दीपक भार्गव सोमार सुबह मेघा स्वास्थ्य जांच शिविर का शुभारम्भ करेंगे। उन्होंने बताया कि पुलिसकर्मी अपना व अभिभावकों के स्वास्थ्य का पूरा ध्यान नहीं रख पाते है। उनकी सुविधा के लिए एक ही स्थान पर सभी तरह की जांच सुविधाएं उपलब्ध करवाई जाएगी। साथ ही प्रत्येक पुलिसकर्मी का स्वास्थ्य रिकार्ड भी डिजिटल हैल्थ कुण्डली के रूप में रखा जाएगा।

हैप्पीनेस सिटी इनीशिएटिव के संरक्षक व प्रेरक बृजेश माहेवरी ने बताया कि शहर में खुशहाली के लिए हैप्पीनेस टीम के युवाओं ने सामाजिक सरोकार के तहत पुलिस विभाग में यह विशाल निशुल्क जांच शिविर आयोजित किया जा रहा है। मेडकॉडर्स सीईओ श्रेयांस मेहता ने बताया कि राज्य में पहली बार हो रहे विशाल हैल्थ चेकअप कैम्प में सम्पूर्ण जांचे निशुल्क रहेगी साथ ही प्रत्येक पुलिसकर्मी का स्वास्थ्य रिकार्ड मेडकाड्र्स पर आजीवन सुरक्षित रहेगा।

देश की पहली हैप्पीनेस सिटी बनेगा कोटा
हैप्पीनेस टीम के मेंबर रोहन शर्मा ने कहा कि हमारा लक्ष्य कोटा को देश की पहली हैप्पीनेस सिटी बनाने का है। यहां आने वाले लाखों विद्यार्थी हमारे अतिथि हैं, इन्हें घर की कमी महसूस न हो इसके लिए उन्हें हैप्पीनेस हॉस्टल जैसी सुविधाएं मुहैया कराई जा रही है। पूरी टीम 'थ्री एचÓ हैप्पीनेस, हैल्थ और हायजीन के फॉर्मूले पर काम करी है ।
हैप्पीनेस टीम के ही साथी कपिल अरोड़ा ने बताया कि हैप्पीनेस इनिशिएटिव से जुड़े विद्यार्थियों को हैप्पीनेस कार्ड दिया गया है इसकी मदद से कार्ड धारकों को हैल्थ, रेस्टोरेंट, ग्रोसरी और रोजमर्रा की कई वस्तुओं में डिसकाउंट का लाभ मिल रहा है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned