कोटा में कहर: 310 नए कोरोना संक्रमित मिले, 2 की मौत

शिक्षा नगरी कोटा में गुरुवार को 310 नए संक्रमित मरीज मिले। जबकि कोविड अस्पताल में 2 कोविड मरीजों की मौत हो गई है। बीते 8 दिन में आंकड़ा 1719 पर पहुंच गया है। जबकि 7 मरीजों की मौत हो चुकी है। वहीं, कोटा मेडिकल कॉलेज के एमबीबीएस प्रथम वर्ष 2020 बैच के 21 विद्यार्थी कोरोना पॉजिटिव मिले हैं, इसलिए मेडिकल कॉलेज प्रशासन ने 6 दिन के लिए समस्त कक्षाएं स्थगित कर दी हैं।

By: Jaggo Singh Dhaker

Published: 08 Apr 2021, 09:08 PM IST

कोटा. राजस्थान में कोरोनावायरस संक्रमण की दूसरी लहर भारी पड़ रही है। शिक्षा नगरी कोटा में गुरुवार को 310 नए संक्रमित मरीज मिले। जबकि कोविड अस्पताल में 2 कोविड मरीजों की मौत हो गई है। बीते 8 दिन में आंकड़ा 1719 पर पहुंच गया है। जबकि 7 मरीजों की मौत हो चुकी है।
वहीं, कोटा मेडिकल कॉलेज के एमबीबीएस प्रथम वर्ष 2020 बैच के 21 विद्यार्थी कोरोना पॉजिटिव मिले हैं, इसलिए मेडिकल कॉलेज प्रशासन ने 6 दिन के लिए समस्त कक्षाएं स्थगित कर दी हैं। मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ. विजय सदाना ने बताया कि एमबीबीएस प्रथम वर्ष के कुल 216 विद्यार्थी की जांच की गई थी। जिसमें 21 विद्यार्थी पॉजिटिव मिले हैं। अभी 22 विद्यार्थी की जांच लम्बित है। आदेश जारी कर एमबीबीएस प्रथम वर्ष 2020 बैच की समस्त कक्षाएं 9 अप्रेल से 14 अप्रेल तक स्थगित किया गया है। समस्त छात्रों को निर्देशित किया है कि वे तुरंत प्रभाव से घर पर क्वारेंटाइन रहेंगे। पांच दिन बाद 13 अप्रेल को कोविड जांच के लिए सैम्पल देंगे, जो छात्र इस जांच में नेगेटिव पाए जाते हैं। वे 15 अप्रेल से नियमित रुप से कक्षाओं में उपस्थित होंगे, जो विद्यार्थी कोविड पाए जाते हैं वे 14 दिन के लिए आइसोलेट रहेंगे। उसके बाद जांच में नेगेटिव मिलने पर ही नियमित क्लास में उपस्थित हो सकेंगे। गौरतलब है कि ये विद्यार्थी होली पर अपने घर गए थे। इनकी कोविड जांच के बाद ही इनको क्लास में बैठने की अनुमति दी गई। इसके चलते इन विद्यार्थी ने कोविड की जांच कराई है। जिसमें कई विद्यार्थी पॉजिटिव मिले है।
नांता स्थित नारी निकेतन से 10 जने पॉजिटिव रोगी मिले हैं। रेलवे स्टेशन से 31 यात्री पॉजिटिव मिले हैं। शास्त्री नगर से 4, शक्तिनगर से 3 व कृष्णा नगर से एक परिवार के 4, प्रताप कुंज आरोग्य नगर से एक परिवार के 6, निजी स्कूल से 1, कुन्हाड़ी से 35, दादाबाड़ी से 22 से अधिक पॉजिटिव मिले हैं।

coronavirus
Jaggo Singh Dhaker
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned