scriptनए अस्पताल में कोरोना मरीज शिफट को लेकर हेल्थ वर्करों ने किया विरोध प्रदर्शन | Health workers protest against Corona patient Shifat in new hospital | Patrika News

नए अस्पताल में कोरोना मरीज शिफट को लेकर हेल्थ वर्करों ने किया विरोध प्रदर्शन

locationकोटाPublished: Jul 05, 2020 10:27:32 pm

Submitted by:

Abhishek Gupta

कोटा. कोविड़ मरीजों को सुपरस्पेशलिटी ब्लॉक से नए अस्पताल में शिफट करने के निर्णय को लेकर विरोध होने लगा है। रविवार को सभी नर्सिंगकर्मी, रेडियोग्राफर, फार्मासिस्ट काम छोड़कर अस्पताल के बाहर आ गए और विरोध प्रदर्शन किया।
 

नए अस्पताल में कोरोना मरीज शिफट को लेकर हेल्थ वर्करों ने किया विरोध प्रदर्शन

नए अस्पताल में कोरोना मरीज शिफट को लेकर हेल्थ वर्करों ने किया विरोध प्रदर्शन

कोटा. कोविड़ मरीजों को सुपरस्पेशलिटी ब्लॉक से नए अस्पताल में शिफट करने के निर्णय को लेकर विरोध होने लगा है। रविवार को सभी नर्सिंगकर्मी, रेडियोग्राफर, फार्मासिस्ट काम छोड़कर अस्पताल के बाहर आ गए और विरोध प्रदर्शन किया। हेल्थ वर्करों का कहना है कि आगामी दिनों में बारिश का मौसम होने से मौसमी बीमारियों का प्रकोप बढऩे वाला है, ऐसे में मेडिकल कॉलेज प्रशासन के मनमाने निर्णय के चलते सामान्य बीमारी के मरीज को नए अस्पताल में उपचार नहीं मिल पाएगा। उन्हें मजबूरी में निजी अस्पतालों में जाकर महंगी राशि खर्च कर उपचार करवाना पड़ेगा। इससे मरीज परेशान होगा। राजस्थान नर्सेज एसोसिएशन के जिला अध्यक्ष अजय मेहरा व प्रवक्ता वैभव गौतम ने बताया कि जो संसाधन सुपर स्पेशलिटी विंग में उपलब्ध है, वो नवीन चिकित्सालय में नहीं है। नवीन चिकित्सालय में छोटे वार्ड है, वातानुकू लित नहीं होने से भीषण गर्मी में कर्मचारियों के लिए कार्य करना दूभर हो जाएगा। नवीन चिकित्सालय पूरी तरह से खुला हुआ। इससे संक्रमण फैलने का खतरा है। कॉलेज प्रशासन को नवीन चिकित्सालय को चालू करना चाहिए, क्योंकि सामान्य व जरुरतमंद गरीब लोगों को इलाज मिल सके।
सुपर स्पेशियलिटी ब्लॉक का होगा उदघाटन
मेडिकल कॉलेज प्राचार्य डॉ. विजय सरदाना ने बताया कि सुपर स्पेशिलिटी विंग को खाली कराने के सरकार के निर्देश हैं। कोटा, बीकानेर व उदयपुर में बनी सुपर स्पेशियलिटी विंग खाली होंगी। सरकार के निर्देशों की पालना में सुपर स्पेशिलिटी ब्लॉक को खाली करने के निर्देश अधीक्षक को दे दिए गए हैं। सुपर स्पेशियलिटी विंग शुरू होनी हैं। ऐसे में कई उपकरण आए हुए हैं। उन्हें स्थापित किया जाएगा। नए अस्पताल में मरीजों को शिफ्ट कर वहां सुविधाओं का विस्तार किया जाएगा।

ट्रेंडिंग वीडियो