बैंक में लगी भीषण आग, एटीएम के नोट जल कर खाक, मची अफरा तफरी

Rajesh Tripathi

Updated: 14 Jun 2019, 07:50:16 PM (IST)

Kota, Kota, Rajasthan, India

कोटा. तलवंडी स्थित डीएवी स्कूल के सामने शुक्रवार तड़के 5 बजे सेन्ट्रल बैंक ऑफ इंडिया की शाखा में बाहर एटीएम रूम में आग लग गई। इससे अफरा-तफरी मच गई। सूचना पर पुलिस व दमकलें मौके पर पहुंची। करीब आधे घंटे बाद आग पर काबू पाया जा सका।
सहायक अग्निशमन अधिकारी देवेन्द्र गौतम ने बताया कि आग की सूचना पर पांच दमकलें मौके पर भेजी। दमकलकर्मियों ने आधे घंटे में आग पर काबू पाया। उन्होंने बताया कि एटीएम रूम व बैंक के बीच में कुछ खाली जगह में कचरा पड़ा था। कचरे ने भी आग पकड़ ली थी, यह आग बैंक की खिड़की तक पहुंच गई। इससे अंदर भी आग लग गई। एटीएम की आग को तुरंत बुझा दिया, लेकिन बैंक का ताला बंद होने से अन्दर लगी आग बुझाने में परेशानी आई। बैंक कर्मचारी आग लगने के करीब आधे घंटे बाद पहुंचे। उन्होंने ताला खोला। इसके बाद अंदर हॉल में लगी आग बुझाई। उन्होंने एसी में स्पार्किंग होने से आग लगना बताया।

मकान में मची अफरा तफरी
उन्होंने बताया कि तीन मंजिला मकान के ग्राउण्ड फ्लोर पर बैंक है। ऊपर की मंजिल में मकान मालिक रहता था और तीसरी मंजिल पर कुछ छात्र किराए से रहते हैं। आग से मकान में रह रहे लोगों व आस-पास अफरा तफरी मच गई। आग की लपटें पहली मंजिल तक पहुंच गई। इससे दीवारें काली पड़ गई।

लॉकर व स्ट्रॉन्ग रूप सुरक्षित
बैंक के अस्सिटेंट मैनेजर रामचरण ने बताया कि आग से एटीएम में रखी राशि भी जल गई। गुरुवार दोपहर तीन बजे एटीएम में 13 लाख रुपए रखे थे। आग लगने से पहले कितनी नकदी निकल चुकी थी, इसकी जानकारी एक-दो दिन में लगेगी। उन्होंने बताया कि आग से 9 कम्प्यूटर, प्रिन्टर, 7 एसी व कैश काउंटर पूरी तरह जल गए। बैंक के रिकॉर्ड, स्ट्रॉन्ग रूम, लॉकर को कोई नुकसान नहीं पहुंचा। आग से लाखों का नुकसान हुआ है।

Show More

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned