कोटा में देर शाम रिमझिम, कहीं झमाझम

देर शाम मौसम ने पलटा खाया

By: shailendra tiwari

Published: 22 Sep 2021, 08:52 PM IST

कोटा. कोटा शहर में बुधवार देर शाम मौसम ने पलटा खाया और कहीं रिमझिम तो कहीं झमाझम बारिश हुई। बारिश के बाद सड़कों पर पानी बह निकला। इससे गर्मी से राहत मिली। इससे पहले सुबह स्टेशन क्षेत्र में रिमझिम बारिश हुई। बाकी जगहों पर बारिश नहीं हुई।

उसके बाद दिनभर मौसम साफ रहा। तेज धूप खिली। बीच-बीच में बादल छाए, लेकिन बरसे नहीं। शाम ढलने के साथ ही काली घटाएं छाई और तेज गर्जना हुई। करीब 7 बजे से पौन घंटे तक महावीर नगर, तलवंडी, आरकेपुरम, श्रीनाथपुरम् समेत अन्य इलाकों में तेज बारिश हुई, जबकि अन्य क्षेत्रों में रिमझिम बारिश हुई। बारिश का दौर रात 8 बजे तक जारी रहा।

मौसम विभाग के अनुसार, बीते 24 घंटे में 13.5 एमएम बारिश दर्ज की गई। जयपुर मौसम केन्द्र के अनुसार, पूर्वी राजस्थान के अधिकतर भागों में आगामी एक सप्ताह के दौरान मानसून की गतिविधियां जारी रहने की संभावना है।

पश्चिमी राजस्थान के जोधपुर व बीकानेर संभाग के अधिकतर भागों में 23 सितम्बर को मेघगर्जन के साथ बारिश जारी रहेगी। 24 सितम्बर के बाद पश्चिम राजस्थान में बारिश की गतिविधियों में कमी आएगी। इधर, बूंदी में भी तेज बारिश हुई। बारां, झालावाड़ जिलों में मौसम साफ रहा।

Show More
shailendra tiwari Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned