scriptHeavy rain alert in five districts of Rajasthan, there will be sudden | राजस्थान में पांच जिलों में भारी बारिश का अलर्ट, अचानक होगी जोरदार बारिश | Patrika News

राजस्थान में पांच जिलों में भारी बारिश का अलर्ट, अचानक होगी जोरदार बारिश

locationकोटाPublished: Sep 21, 2022 07:59:18 am

-विदाई से पहले मूसलाधार बारिश की चेतावनी, जोधपुर, बीकानेर संभाग से विदाई ली

राजस्थान में पांच जिलों में भारी बारिश का अलर्ट, अचानक होगी जोरदार बारिश
राजस्थान में पांच जिलों में भारी बारिश का अलर्ट, अचानक होगी जोरदार बारिश
जयपुर, कोटा। मानसूनी तंत्र ने फिर अपनी चाल बदल ली है। विदाई के साथ दो संभाग में भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है। मौसम विभाग के अनुसार 22 व 23 सितम्बर को कोटा और भरतपुर संभाग के जिलों में भारी बारिश हो सकती है। दोनों संभाग के पांच जिलों में बारिश हो सकती है। श्रीगंगानगर, हनुमानगढ़, पूर्वी बीकानरे, नागौर व चुरू जिलों में भी 22 और 24 सितम्बर तक कुछ स्थानों पर हल्की बारिश होने की संभावना है। प्रदेश में जोधपुर व बीकानेर संभाग के कुछ भागों से मानसून मंगलवार को विदा हो गया है। बुधवार सुबह कोटा समेत हाड़ौती में बादल छाए हुए थे, जिससे बारिश के आसार बन रहे हैं।
राजस्थान में मानसून की विदाई की बेला नजदीक आ गई है। विदाई से पहले मौसम का रूख पल-पल बदल रहा है। मंगलवार को हाड़ौती अंचल में अलसुबह काफी तेज हवाएं चल रही थी। इससे मौसम में बदलाव के संकेत माने जा रहे हैं। मौसम विभाग के अनुसार मानसून की विदाई से पहले प्रदेश में कहीं हल्की व मध्यम बारिश हो सकती है। सोमवार को बादल छाए रहने से बारिश के आसार बन रहे थे। प्रदेश में मानसून के अंतिम दौर में मौसम के अलग.अलग मिजाज देखने को मिल रहे हैं। जयपुर में सोमवार को दिन भर तेज धूप और गर्मी के बाद शाम को अचानक मौसम बदला और कई जगह अच्छी बरसात हुई। जिससे कुछ समय के आमजन को गर्मी से राहत मिली। मौसम विभाग के मुताबिक हाल ही बंगाल की खाड़ी में बना एक निम्न स्तर का दबाव पश्चिमी दिशा से आने पर रूख बदल चुका है। इसके पीछे कारण पश्चिमी हवाओं का असर माना जा रहा है। इससे प्रदेश में बारिश का दौर थमने के साथ ही मौसम पूरी तरह से अब शुष्क रहेगा। हालांकि स्थानीय मौसमी तंत्र से कुछेक इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है।
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.