scriptबारां-झालावाड़ में झमाझम, कोटा-बूंदी में उमस | heavy rain in Baran-Jhalawar, Sultry in Kota-Bundi | Patrika News

बारां-झालावाड़ में झमाझम, कोटा-बूंदी में उमस

locationकोटाPublished: Sep 10, 2019 07:08:04 pm

Submitted by:

Deepak Sharma

कोटा. हाड़ौती में मंगलवार को बारां-झालावाड़ में झमाझम बारिश हुई। जबकि कोटा-बूंदी में उमस का माहौल बना रहा। बारां जिले में बारिश का दौर अब भी जारी है,

heavy rain in Baran-Jhalawar, Sultry in Kota-Bundi

heavy rain in Baran-Jhalawar, Sultry in Kota-Bundi

कोटा. हाड़ौती में मंगलवार को बारां-झालावाड़ में झमाझम बारिश हुई। जबकि कोटा-बूंदी में उमस का माहौल बना रहा। बारां जिले में बारिश का दौर अब भी जारी है, मंगलवार को जिले में भंवरगढ़ व छबड़ा समेत कई क्षेत्रों में तेज बारिश हुई तो बारां शहर में बूंदाबांदी होती रही। हालांकि दोपहर बाद कुछ देर धूप भी निकली।
सुबह आठ बजे बीते चौबीस घंटों में जिले में सर्वाधिक 57 मिमी बारिश छबड़ा तहसील मुख्यालय पर दर्ज की गई। जबकि बारां में 28, अटरू में 4, अन्ता में 3, छीपाबड़ौद में 35, मांगरोल में 12, किशनगंज में 25 व शाहाबाद तहसील मुख्यालय पर दर्ज की गई। जिले में अधिकतम 33 व न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस रहा।
झालावाड़ जिले में कई स्थानों पर मंगलवार को भी अच्छी बारिश हुई। जिले में झालावाड़ में 6, झालरापाटन में 10, असनावर में 14, बकानी में 32, पिड़ावा में 20,पचपहाड़ में 6, गंगधार में 17, डग में 80, अकलेरा में 20, मनोहरथाना में 19, खानपुर में 10 एमएम बारिश हुई है। जिले में अभी तक 1258.75 एमएम बारिश हुई है।
उमस ने छुड़ाए पसीने
कोटा में सुबह से उमस का वातावरण बना रहा। इससे लोग पसीने से तरबतर रहे। हवा बंद होने से हालात यह थे कि बाहर निकलना मुश्किल हो रहा था। अधिकतम तापमान एक डिग्री सेल्सियस से बढ़कर अधिकतम तापमान 33.8 व न्यूनतम तापमान 26.6 डिग्री सेल्सियस रहा। बूंदी में सुबह से ही बादल छाए रहे। हवा नहीं चलने से उमस का एहसास होता रहा। कूलर-पंखों में भी लोगों को बेचैनी होती रही। अधिकतम तापमान 34 व न्यूनतम 25 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।
किसानों में चिंता
हाड़ौती में एक माह से भी अधिक समय से बारिश का दौर बना रहने से अब किसानों में खरीफ की फसलें बर्बाद होने की चिंता सताने लगी है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो