पार्वती नदी उफनी, मध्यप्रदेश से सम्पर्क कटा

पार्वती नदी उफनी, मध्यप्रदेश से सम्पर्क कटा

Zuber Khan | Publish: Sep, 04 2018 11:56:06 PM (IST) Kota, Rajasthan, India

हाड़ौती में लगातार बारिश के चलते अब जनजीवन प्रभावित होने लगा है। मध्यप्रदेश व कोटा जिले के इटावा में लगातार चार दिन से हो रही बारिश से खातौली क्षेत्र में पार्वती नदी उफान पर आ गई।

कोटा. हाड़ौती में लगातार बारिश के चलते अब जनजीवन प्रभावित होने लगा है। मध्यप्रदेश व कोटा जिले के इटावा में लगातार चार दिन से हो रही बारिश से खातौली क्षेत्र में पार्वती नदी उफान पर आ गई। नदी की पुलिया पर डेढ़ फीट पानी चलने से खातौली-श्योपुर मार्ग मंगलवार सुबह बंद हो गया। मध्यप्रदेश से आने वाली सब्जियां नहीं आ पा रही है। हालांकि बड़े वाहनों का आवागमन जारी है, लेकिन छोटे वाहन नहीं निकल पा रहे है। कोटा में भी मंगलवार को सुबह रिमझिम बारिश हुई। मौसम विभाग के अनुसार बीते चौबीस घंटे में 15.6 एमएम बारिश दर्ज की गई।

 

Read More: चंबल और पार्वती नदी उफान पर, 20 किमी का सफर तय करने के लिए यात्री लगा रहे 100 किमी का अतिरिक्त चक्कर

मंगलवार को 4.4 एमएम बारिश हुई। अधिकतम तापमान 28.3 व न्यूनतम तापमान 24.3 डिग्री सेल्सियस रहा। बूंदी जिले में दिनभर बादल छाए रहे। हालांकि शहर में सुबह के समय बूंदाबांदी हुई। वहीं बांसी व भंडेड़ा में हल्की बारिश हुई। दिनभर बादल छाए रहने से लोगों को गर्मी से राहत मिली। अधिकतम तापमान 29 व न्यूनतम 24.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। झालावाड़ जिले में सुबह से रुक-रुक कर रिमझिम बारिश हुई। अधिकतम तापमान 27 व न्यूनतम 23 डिग्री रहा।

 

BIG NEWS : पार्वती नदी फिर उफान पर, खातौली-सवाईमाधोपुर मार्ग 10 दिन से बंद

इधर, कोटा-श्योपुर मार्ग खुला

इटावा. क्षेत्र में लगाातार गत तीन दिनों से हो रही बारिश से क्षेत्र की नदियां उफान पर है। पार्वती नदी में पानी की आवक होने से सोमवार शाम से कोटा-श्योपुर मार्ग पर आवागमन बंद हो गया था जो मंगलवार दोपहर को पानी उतरने के बाद शुरू हो सका। खातौली-सवाईमाधोपुर मार्ग स्थित झरेर के बालाजी के पास चंबल नदी की रपट पर पानी होने से आवागमन बंद हो गया। इससे सवाई माधोपुर जाने वाले लोगों को श्योपुर होकर जाना पड़ रहा है। स्थानीय बाशिंदों ने बताया कि खातौली गांव के पास पार्वती नदी की पुलिया पर पानी होने के बावजूद लोग जान जोखिम में डालकर वाहन निकालते रहे। जबकि प्रशासन द्वारा पुलिया पर से वाहनों को रोकने के लिए कर्मचारी नियुक्त कर रखे हैं।

 

 

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned