scriptये हैं कोरोना के असली कर्मवीर, मदद में लगा पूरा परिवार | Helping the needy in lockdown in Kota | Patrika News

ये हैं कोरोना के असली कर्मवीर, मदद में लगा पूरा परिवार

locationकोटाPublished: Apr 05, 2020 11:08:30 pm

Submitted by:

Haboo Lal Sharma

लॉकडाउन के चलते शहरभर में जरूरतमंदों के लिए राशन सामग्री व भोजन की व्यवस्था करने में दर्जनों स्वयंसेवी संस्थाएं लगी हुई हैं। शहर में ऐसे भी कई परिवार हैं, जो अपने बलबूते पर बिना किसी दूसरे की मदद के जरूरतमंदों की सेवा में लगे हैं।

लॉकडाउन में जरूरतमंदों की मदद में लगा पूरा परिवार

ये हैं कोरोना के असली कर्मवीर, मदद में लगा पूरा परिवार

लॉकडाउन में जरूरतमंदों की कर रहे मदद
कोटा. लॉकडाउन के चलते शहरभर में जरूरतमंदों के लिए राशन सामग्री व भोजन की व्यवस्था करने में दर्जनों स्वयंसेवी संस्थाएं लगी हुई हैं। शहर में ऐसे भी कई परिवार हैं, जो अपने बलबूते पर बिना किसी दूसरे की मदद के जरूरतमंदों की सेवा में लगे हैं। रंगबाड़ी निवासी दो परिवार मिलकर पिछले पांच दिनों से सुबह-शाम खाना तैयार करते हैं और जरूरतमंदों में वितरित करते हैं।
आग की सूचना पर शहर में दौड़ती रही दमकलें


बृजेश मेहरा ने बताया कि वो और उनके पड़ौसी डॉ. हाकिम सिंह राघव का परिवार रोजना सुबह-शाम 100 जरूरतमंदों के लिए घर पर ही खाना तैयार करते हैं। दोनों परिवारों के सदस्य मिलकर खाना तैयार करते है और डिब्बों में पैक कर बांटते हैं। उन्होंंने बताया कि तैयार खाना महावीर नगर थाने में दे आते हैं। जहां पुलिसकर्मी जरूरतमंदों को बांटते हैं। इसके अलावा रंगबाड़ी क्षेत्र की कच्ची बस्तियों व आसपास के गांवों में भी जरूरतमंदों को भोजन के पैकेट बांटे जा रहे है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो