राधा संग श्याम निकले सजीले रथ में...ठाठ बाट से निकाली संकीर्तन यात्रा..वीडियो में देंखे राजसी अंदाज

Suraksha Rajora

Publish: Mar, 17 2019 05:45:45 PM (IST)

Kota, Kota, Rajasthan, India

कोटा. होली में कुछ ही दिन शेष रह गए हैं, ऐसे में बाजार व मंदिरों में होली की रंगत छाने लगी है। बाजारों में जगह जगह दुकानें सजीं है। मंदिरोंं में फागोत्सव मनाए जा रहा हैं। आयोजनों का यह दौर होली तक चलेगा। तलवंडी स्थित राधाकृष्ण मंदिर से रविवार को राधा के संग श्याम सजीले रथ में सवार होकर निकले और श्रद्धालुओं के साथ होली का आनंद लिया। राधे रानी के संग भक्त और भगवान होली के रंग में रंग गए।

 

Read More: Holi Celebration: होली पर इनको मत छूना, गजब हो जाएगा !

 

भक्ति के इस माहौल में फूलों की पंखुडिय़ा बिखरती गई और होली के गीत गूंजते रहे। अवसर था फाल्गुनी शुक्ल पक्ष की एकादशी का। इस मौके पर तलवंडी स्थित राधाकृष्ण मंदिर से संकीर्तन परिक्रमा का आयोजन किया गया। इसमें बड़ी संख्या में श्रद्धालु शामिल हुए। ठाकुरजी को विशेष रथ में विराजमान किया। इसे श्रद्धालुओं ने खींचा। हाथी घोड़े, बैंड बाजे भजन मंडलियों के साथ ठाठ बाट से संकीर्तन यात्रा निकाली। कभी राम बनके कभी श्याम बनके सरीखे भजनों पर श्रद्धालु नृत्य करते नजर आए। कभी श्याम तेरी बंसुरी पुकारे राधानाम..सरीखे भजनों से भक्ति भाव झलका।

 

Read More: इस होली मोदी का जादू करेगा रंगों की बौछार...छोटा भीम और डॉरेमोन दिखाएंगे कमाल तो बलून करेंगे बमबारी

 

परिक्रमा मंदिर से शुरू होकर तलवंडी के ए बी सी सेक्टर, इन्द्र विहार व आस पास के अन्य मार्गों से होते हुए मंदिर लौटी। मार्ग में जगह जगह परिक्रमा का स्वागत किया गया। मंदिर में लौटने के बाद ठाकुरजी की आरती कर श्रद्धालुओं को प्रसाद वितरित किया गया।

 

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned