ये कौन आया छात्राओं के कॉलेज में छलिया का भेस बनाकर और मचाई ऐसी धमाल की उड़ गए होश...देखिये वीडियो में

Suraksha Rajora

Publish: Mar, 17 2019 07:48:27 PM (IST) | Updated: Mar, 17 2019 07:48:28 PM (IST)

Kota, Kota, Rajasthan, India

कोटा . फाल्गुन का महिना और रंगो की बात न हो , ऐसा तो हो नही सकता। साथ में अगर सखियों की महफिल जम जाए तो सोने पर सुहागा वाली कहावत चरितार्थ हो जाती है। कुछ ऐसी ही महफिल जमी जेडीबी कॉलेज की पूर्व छात्र संग़ठन सदस्यों की राजस्थान पत्रिका की और से सयुक्त आयोजन में होली सेलिब्रेशन की खुमारी देखते ही बनी। उत्सव की खास बात यह रही कि प्राचीन समय में खेली जाने वाली होली को महिला सदस्यों ने पुर्नजीवित करते हुए रंगोत्सव का लुत्फ उठाया।

 

Read More: इस होली मोदी का जादू करेगा रंगों की बौछार...छोटा भीम और डॉरेमोन दिखाएंगे कमाल तो बलून करेंगे बमबारी

 

उत्सव में अबीरगुलाल और फूलों की होली खेली गई। कनक पिचकारी लिए राधा कृष्ण, गुलाल और रंगो से चेहरे, परम्परागत वेशभूषा में सजी-धजी महिलाओं पर होली की खुमारी देखते ही बनी। रंग बिरंगी गुलाल के बीच फूलों पंखुडिय़ों की बारिश और ढोल चंग की जुगलबंदी के ने होली उत्सव मे चार चांद लगा दिए। राधाकृष्ण जोड़ी और स्वांग बना महिलाओ ने जमकर धमाल मचाया।

 

Read More: होली पर राशि अनुसार करें रंगों का चयन तो खुशियों से रंगीन हो जाएगी जिंदगी... जानिए आपका Lucky color

 

रंगोत्सव में ढोल की खनकती आवाज और गुलाल की जुगलबंदी का तानाबाना कुछ ऐसा बुना की चहूं ओर मस्ती का माहौल बन गया। महिलाओं ने ढोलक पेटी व मंजीरे जैसे परम्परागत साजों के साथ भजनों की रसधारा बहाई। आज बिरज में होली है रसिया, रंग डाल गया सांवरिया, गौकुल का छौरा बरसाने की छोरी गीतो पर महिलाओ ने नृत्य किया। लाल गुलाबी नीले-पीले रंगो से सराबोर महिलाओं ने एक दूसरे को होली की बधाई दी। एकता धारीवाल , सुषमा आहूजा, इंद्रकला भंडारी , हंसा त्यागी, सीमा भारद्धाज , कुसुम गुप्ता, प्राची दीक्षित, प्रतिभा गुप्ता, स्नेहलता, स्नेहगुप्ता, शशि माहेश्वरी, तनूजा खन्ना, भगवती मुंदड़ा, नमिता खुराणा, संगीता सिंह , रजनी गुप्ता, श्रद्धा दुबे , निर्मला अग्रवाल, ने होली के गीतों पर जमकर धमाल किया।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned