scriptहोलिका दहन होगा | Holika will be combustion | Patrika News

होलिका दहन होगा

locationकोटाPublished: Mar 12, 2017 01:16:00 am

Submitted by:

shailendra tiwari

तैयारियों में शनिवार को दिनभर आयोजक जुटे रहे, बच्चे एवं युवाओं की टोलियां भी जुटी रही

सांगोद. रंगों का पर्व यहां सोमवार को हर्षोल्लास से मनाया जाएगा। रविवार को शुभ मुहूर्त में होलिका का दहन किया जाएगा। इसकी तैयारियों में शनिवार को दिनभर आयोजक जुटे रहे। बच्चे एवं युवाओं की टोलियां भी जुटी रही। 
रविवार को होलिका दहन पर यहां लक्ष्मीनाथजी के चौक में राज होली का दहन रविवार रात पालिका जनप्रतिनिधियों की ओर से किया जाएगा। इससे पूर्व सभी जनप्रतिनिधि नगरपालिका कार्यालय से जुलूस के रूप में लक्ष्मीनाथ का चौक पहुंचेंगे जहां पूजा अर्चना के बाद पालिका अध्यक्ष देवकीनंदन राठौर व उपाध्यक्ष जगदीश शर्मा समेत अन्य होलिका का दहन करेंगे। सोमवार को रंगों का पर्व धूलण्डी मनाई जाएगी। 
धूलण्डी को लेकर बाजार में रंग गुलाल और पिचकारियां भी सजने लगी है। जहां बच्चों की भीड़ पिचकारियों की खरीद करते नजर आ रहे हैं। कई निजी शिक्षण संस्थाओं में बच्चों ने शनिवार को एक दूसरे के रंग गुलाल लगाकर होली मनाई। यहां सनराइज इंटरनेशनल स्कूल में भी बच्चों ने बच्चों ने शिक्षकों व एक दूसरे विद्यार्थियों को रंग गुलाल से सरोबार कर दिया। संस्कार एकेडमी स्कूल में भी होली महोत्सव धूमधाम से मनाया गया।
रामगंजमंडी. बचपन प्ले स्कूल रामगंजमंडी के नन्हे-मुन्ने बालकों ने होली का त्यौहार धूमधाम से मनाया। बच्चों ने मथुरा की होली की तर्ज पर फूलों की होली खेली। स्कूल निदेशक ने बच्चों को होलिका व भक्त प्रहलाद की कहानी बताते हुए इको फ्रेंडली होली खेलने की सीख दी। बच्चों ने एक-दूसरे को गुलाल व तिलक लगाकर होली की बधाई दी। 
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो