scriptहोम क्वारंटाइन कोविड रोगियों को एक कॉल पर मिलेगी मदद | Home quarantine covid patients will get help on one call | Patrika News

होम क्वारंटाइन कोविड रोगियों को एक कॉल पर मिलेगी मदद

locationकोटाPublished: Aug 07, 2020 10:18:08 pm

Submitted by:

Jaggo Singh Dhaker

जिला कलक्टर उज्जवल राठौड़ के अनुसार शहर में 15 स्वास्थ्य केन्द्रवार चिकित्सकों की टीम बनाकर घर उपचार ले रहे रोगियों की जांच व निगरानी रखी जा रही है।

photo_2020-08-04_00-24-22_1.jpg

जिला प्रशासन ने नियंत्रण केन्द्र बनाकर दूरभाष नम्बर जारी किए

कोटा. कोरोना संक्रमित ऐसे नागरिक जो होम क्वारंटाइन किए गए हैं, उनकी सुविधा और समस्याओं के निराकरण के लिए जिला प्रशासन ने नियत्रंण कक्ष स्थापित कर दूरभाष नम्बर जारी किए हैं। नियंत्रण कक्ष के दूरभाष नम्बर 0744-2450260 तथा मोबाइल नम्बर 9530390420 है। लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने भी गुरुवार को बैठक लेकर अधिकारियों को ये निर्देश दिए थे। वहीं नगरीय विकास मंत्री शांति धारीवाल ने फोन पर बात करके बढ़ते रोगियों के अनुपात में सुविधाएं बढ़ाने के निर्देश दिए थे।
जिला कलक्टर उज्जवल राठौड़ ने बताया कि साधारण लक्षणों वाले रोगियों के लिए चिकित्सा विभाग के माध्यम से नियंत्रण कक्ष स्थापित कराया जाकर उनकी समस्या निराकरण के प्रबंध किए गए हैं। उन्होंने बताया कि होम क्वारंटाइन नागरिकों के लिए आवश्यक सावधानियों, नियमित दवाओं के लिए चिकित्सा विभाग की टीम द्वारा नियमित रूप से सम्पर्क किया जाता है। उन्होंने बताया कि कोई भी रोगी अपनी समस्या या सावधानी के बारे में नियत्रंण कक्ष पर सम्पर्क कर सकेगें। उन्होंने बताया कि शहर में 15 स्वास्थ्य केन्द्रवार चिकित्सकों की टीम बनाकर घर उपचार ले रहे रोगियों की जांच व निगरानी रखी जा रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो